गोरखपुर में घुसे आतंकी! दीवाली पर देश को दहलाने की रच रहे हैं साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर में पांच संदिग्धों को एक सफेद कार के पास खड़ा देखा गया था, जो कि आपस में दीवाली पर धमाके की बात कर रहे थे. इसके बाद से ही SSB के जवान अलर्ट पर हैं.

गोरखपुर में घुसे आतंकी! दीवाली पर देश को दहलाने की रच रहे हैं साजिश, ऐसे हुआ खुलासा
फाइल फोटो

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजिले गोरखपुर (Gorakhpur) में आतंकियों के घुसने की खबर सामने आई है. जिसके बाद एटीएस (ATS) ने आतंकी हमले की आशंका जाहिर करते हुए अलर्ट जारी किया है. खूफिया एजेंसियों ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी है, जिसके बाद गोरखपुर के SSP ने पुलिस विभाग के अफसरों को अलर्ट करते हुए पत्र जारी किया है, जिसमें दीवाली के मौके पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की गई है. साथ ही इस पत्र में संदिग्धों के हुलिए का भी उल्लेख किया गया है.

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने और अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के संभावित फैसले को देखते हुए पहले ही एनआईए ने आतंकी हमले की आशंका जाहिर की थी, ऐसे में अब गोरखपुर में पांच संदिग्धों के नजर आने की सूचना के बाद ATS यूपी सहित सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

Uttar Pradesh: 5 terrorist seen in Gorakhpur!, UP ATS on high alert

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर में पांच संदिग्धों को एक सफेद कार के पास खड़ा देखा गया था, जो कि आपस में दीवाली पर धमाके की बात कर रहे थे. इसके बाद से ही SSB के जवान अलर्ट पर हैं. बता दें अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित करने के बाद से ही लगातार भारत-नेपाल सीमा पर हलचल की खबरें सामने आ रही थीं, जिसके बाद देश की खूफिया एजेंसियां और पुलिस CCTV से भारत-नेपाल सीमा पर नजर बनाए हुए है.

राजीव धवन के खिलाफ FIR दर्ज नहीं कराएंगे वेदांती, SC में सुनवाई के दौरान फाड़ा था नक्शा

देखें LIVE TV

बता दें देश के सबसे पुराने विवाद अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया है.  जिसके बाद कभी भी इस मुद्दे पर कोर्ट का फैसला आने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में फैसले की संभावना को देखते हुए प्रदेश सरकार ने अयोध्या में सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं. वहां धारा 144 पहले से ही लागू है. इसको लेकर किसी भी प्रकार की गतिविधि के लिए भारत नेपाल सीमा के सोनौली में भी अलर्ट किया गया है.

इकबाल अंसारी बोले, 'SC के फैसले को चुनौती देते हुए कोई याचिका दाखिल नहीं करेंगे'

इसके मद्देनजर बार्डर पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. नेपाल से हर आने वालों पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है. किसी भी अप्रिय घटना और संदिग्धों पर नजर रखने के लिए एसएसबी सीसीटीवी कैमरे से नजर रख रही है. वहीं सोनौली सीमा पर डॉग स्क्वायड से भी मदद ली जा रही है. नौतनवा डिप्टी एसपी राजू कुमार शाव ने बताया कि राम मंदिर को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है, जिसको लेकर भारत नेपाल सीमा पर चौकसी बरती जा रही है और संदिग्धों पर नजर बनाए रखी जा रही है.