UP राज्यसभा उपचुनाव: BJP प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय, जानिए क्या है वजह?
Advertisement

UP राज्यसभा उपचुनाव: BJP प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय, जानिए क्या है वजह?

समाजवादी पार्टी ने अभी तक किसी भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारिख 13 अगस्त है. 

राज्यसभा के लिए बीजेपी प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद.

लखनऊ: बसपा छोड़ कुछ साल पहले भाजपा का दामन थामने वाले जयप्रकाश निषाद को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर 24 अगस्त को चुनाव होना है.

मल्लाह समुदाय से आने वाले जयप्रकाश निषाद 2012 में चौरी-चौरा सीट से बहुजन समाज पार्टी के विधायक भी रह चुके हैं. लेकिन कुछ साल पहले ही उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था. अब अगर वे राज्यसभा सांसद बनते हैं तो उनका कार्यकाल 5 मई 2022 तक रहेगा. मौजूदा वक्त में निषाद भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष हैं और उनका कार्यक्षेत्र सीएम योगी का गृहक्षेत्र गोरखपुर है.

ये भी पढ़ें: 'परशुराम पॉलिटिक्स' पर योगी का तंज, कहा- 'राम नाम किसी भी रूप में लें, मिलेगी पाप से मुक्ति'

सपा ने नहीं घोषित किया प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी ने अभी तक किसी भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारिख 13 अगस्त है. ऐसे में माना जा रहा है कि राज्यसभा के बीजेपी उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है. दरअसल, अगर किसी दूसरे दल ने राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी नहीं उतारा तो 24 अगस्त को चुनाव नहीं होगा.

वहीं, जयप्रकाश निषाद गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

WATCH LIVE TV:

Trending news