close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीरी छात्रों से CM योगी का संवाद, बोले- आपके लोकल गार्जियन की तरह हूं, मुझसे अपनी परेशानी बताइए

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों (educational institutions) में पढ़ रहे करीब 65 कश्मीरी छात्र (Kashmiri students) और छात्राओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने आज सीधी बातचीत की.

कश्मीरी छात्रों से CM योगी का संवाद, बोले- आपके लोकल गार्जियन की तरह हूं, मुझसे अपनी परेशानी बताइए
सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि मैं लोकल गार्जियन (Local guardian) की भूमिका में हूं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास 5 केडी पर कश्मीरी छात्र और छात्राओं के साथ आज संवाद स्थापित किया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों (educational institutions) में पढ़ रहे करीब 65 कश्मीरी छात्र (Kashmiri students) और छात्राओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सीधी बातचीत की. सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि वो सभी छात्रों का स्वागत करते हैं, और उन्हें खुशी है कि आप सभी छात्रों से संवाद (Samvad) का मौका मिला है अपनी परेशानी मुझसे खुलकर बताइए उसका निपटारा जल्द से जल्द किया जाएगा.

आप लोगों को याद होगा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) के तौर पर शपथ लेने के बाद ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि दूसरे राज्यों और विदेश से यूपी (UP) में पढ़ाई करने आने वाले छात्रों से संवाद स्थापित किया जाए. स्थानीय स्तर पर आने वाली दिक्कतों का समाधान भी समय से किया जाए. आज का कार्यक्रम करीब 5 घंटे तक चला. संवाद कार्यक्रम (Samvad Programe) में सभी कश्मीरी छात्र-छात्राओं (Kashmiri students) के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद सीधी बातचीत की.

देखें लाइव टीवी

सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि मैं लोकल गार्जियन (Local guardian) की भूमिका में हूं इसलिए बच्चे अपनी बातों को बिना संकोच के मेरे सामने रखें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीरी छात्र-छात्राओं को सुविधा और सुरक्षा (security) मुहैया कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. सीएम ने कहा कि हम एक दूसरे से संवाद कर उनके अनुभव को शेयर करके बहुत कुछ सीख सकते हैं. अगर कश्मीरी छात्रों की स्कॉलरशिप (Scholarship) और फीस को लेकर कोई भी दिक्कत आती है तो राज्य सरकार इसकी व्यवस्था करेगी.

संवाद की खास बातें
- स्कॉलरशिप और कश्मीरी छात्रों की फीस से जुड़ी समस्या में नहीं आने देंगे दिक्कत
- समय-समय पर स्थानीय प्रशासन और अधिकारियों के साथ हो छात्रों का संवाद
- छात्रों ने कहा आर्टिकल 370 हटने के बाद उनको उनके परिवार से कम्युनिकेशन में काफी दिक्कतें आ रही हैं
- परिवार को काफी परेशानी आ रही है उनको फीस भेजने में
- सीएम ने आश्वासन दिया कि कश्मीरी छात्र एवं छात्राओं को कोई भी दिक्कत नहीं होगी और परेशानी आने पर उसका जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा