उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के CM ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर शुभकामनाएं दी.

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के CM ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

लखनऊ: भारत आज अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. वर्ष 1950 में, 26 जनवरी के दिन ही भारत ने अपने वर्तमान संविधान को अपनाया था. उसके बाद से ही हर साल 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. भारत के सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. 

भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाता है. भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य तथा देश की जनता को बधाई और शुभकामनाएं दी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, 'आप सबको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं. गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के बलिदान का स्मरण कराने के साथ ही संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सचेत भी करता है. यह राष्ट्रीय पर्व आत्मचिंतन करने व महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर प्रदान करता है.'

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट किया, 'आप सभी को 71 वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.'