यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 452, उत्तराखंड में दो मरीज और हुए ठीक
Advertisement

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 452, उत्तराखंड में दो मरीज और हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 452 हो गई है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तक राज्य में इस महामारी से ग्रसित मरीजों की संख्या 452 हो गई है. इनमें से 254 लोग दिल्ली के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए विशेष समुदाय या फिर उनके संपर्क में आने वाले व्यक्ति हैं. कोरोना वायरस समुदायिक स्तर पर न फैले इसके लिए राज्य सरकार के आदेश के बाद 15 जिलों के 100 से ज्यादा क्षेत्रों को hotspot के तौर पर चिन्हित किया है. एहतियात के तौर पर hotspot किये गये पूरे इलाकों को सील कर दिया गया है. यहां तक कि सब्जी, दवाई और अन्य जरूरत की चीजों के लिए भी लोगों को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. हालांकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन की तरफ से होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 452 हो गई है. जबकि इस महामारी से अबतक कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार स्वास्थ्य विभाग के साथ मीटिंग कर रहे हैं और आगे की रणनीतियों को लेकर चर्चा भी कर रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की जिलेवार संख्या इस प्रकार है- आगरा 92, लखनऊ 31, गौतमबुद्ध नगर 64, लखीमपुर खीरी 4, कानपुर नगर 9, पीलीभीत 2, मुरादाबाद 1, वाराणसी 9, शामली 17 (हालांकि इनमें से 2 मरीज आगरा व 3 औरैया जबकि 3 मरीज मैनपुरी में भर्ती हैं), जौनपुर 4, बागपत 5, मेरठ 48, बरेली 6, बुलंदशहर 11, बस्ती 9, हापुड़ 6, गाजीपुर 5, आजमगढ़ 4, फिरोजाबाद 11, हरदोई 2, प्रतापगढ़ 6, सहारनपुर 21, शाहजहांपुर 1, बांदा 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, राय बरेली 2, बाराबंकी 1, कौशाम्बी 2, बिजनौर 1, सीतापुर 10, प्रयागराज 1, मथुरा 2, बदायूं 2, रामपुर 6, मुजफ्फरनगर 4, अमरोहा 7 और भदोही में 1 कोरोना पॉजिटिव केस है. 

उत्तराखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की बात करें तो यहां पर अब तक कुल 35 कोरोना पॉजिटिव केस हैं. पिछले 3 दिनों से राज्य में कोई कोरोना का मरीज नहीं आया है. डीजी हेल्थ डॉ अमिता उपरेती ने बताया कि आज राज्य में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज और ठीक हो गये हैं. इस तरह राज्य में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 7 हो गई है. 

Trending news