प्रियंका गांधी ने भगवा पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार, कहा- घर से नहीं मिले संस्कार

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि भगवाधारी पर, भगवा चोले पर, हिंदू धर्म पर आरोप लगाना कांग्रेस की आदत बन चुकी है.

प्रियंका गांधी ने भगवा पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार, कहा- घर से नहीं मिले संस्कार
दिनेश शर्मा ने आग्रह किया कि प्रदेश का वातावरण खराब न करें.

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर किए सियासी हमले पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) पलटवार करने आए. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री को भगवा धारण और धर्म की सीख दी, इसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं.

CM योगी मठ से आए हैं, वो उनका परिवार है और संस्कारों में ऊपर है. दिनेश शर्मा ने कहा कि भगवाधारी पर, भगवा चोले पर, हिंदू धर्म पर आरोप लगाना कांग्रेस की आदत बन चुकी है.

अपनी परंपराओं के अंतर्गत आज कांग्रेस के नेता द्वारा जो इस प्रकार की बातें की गई, मुझे लगता है कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं कि भगवा क्या है? आज प्रियंका गांधी ने प्रेस वार्ता में जो कहा उसपर घोर आपत्ति है, भगवा के बारे में जिस तरह से बात कही गई, उससे साफ है उन्हें पता ही नहीं भगवा क्या है ? घर में ऐसे संस्कार ही नहीं हैं. 

भगवा को दुष्प्रचारित करने का काम कर रहे हैं. भगवा के लिए जिस तरह से बोल रहीं हैं, उससे लग रहा है कि भगवा ही सबसे बड़ा कारण है. दिनेश शर्मा ने पूछा कि एक ही धर्म के लोगों को ऐसे टारगेट करना कितना उचित है.

दिनेश शर्मा ने कहा कि इसी भगवाधारी सीएम द्वारा जब अयोध्या का फैसला आया तो जश्न या खुशी के इजहार पर रोक लगाया गया.

दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री के साथ-साथ भगवा पर भी सवाल उठा दिए हैं. आप हिन्दू-मुसलमान कर रहे हैं. आप धर्म की लड़ाई न करवाईये. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी दुष्प्रचार कर रही हैं. गलत तथ्य क्यों प्रस्तुत कर रहे हैं. कांग्रेस के लोग अपशब्द बोलते-बोलते भगवा पर आ जाते हैं. प्रियंका को बताना चाहिए था कि उन्होंने CRPF की बात क्यों नहीं मानी ?

हिंसा में इस्तेमाल ये कारतूस कहां से आया ? सरकार शान्तिपूर्वक प्रोटेस्ट पर कोई रोक नहीं लगती. लेकिन प्रदर्शनकारी सरकारी प्रॉपटी जला रहा हैं. बुलेट मिले हैं, तमंचे मिले हैं. कोर्ट ने कई बार कहा है कि ऐसे कृत्य करने वालों से ऐसे ही वसूली की जाए.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये 20-20 मैच चल रहा है. एसपी, बीएसपी और कांग्रेस चुनाव में हुई हार से परेशान हैं. आज जब शांति है तब इसे नष्ट करने की होड़ है. अखिलेश, प्रियंका और राहुल अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए ये सब कर रहे हैं. प्रियंका गांधी ने मीडिया में आने के लिये उस महिला पुलिस अधिकरी पर आरोप लगाए, जिसके घर में लाश पड़ी थी और वो ड्यूटी कर रही थी. प्रियंका गांधी वोट बैंक पाने के लिए, मीडिया में बने रहने के लिए सारे नियमों को ताक पर रखने से बाज नहीं आ रहे है.

दिनेश शर्मा ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने गोलियां चलाई, उनके पक्ष में प्रियंका खड़ी दिखाई दी. जो सम्पति को आग लगा रहे हैं, उसके साथ खड़े होकर आप अपनी मानसिकता को दिखा रहे हैं. ये सपा, बीएसपी और कांग्रेस का आपसी द्वंद है. विपक्ष सिर्फ उतेजना फैलाने का काम कर रहा है.

बीजेपी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है. भारी संख्या में मुस्लिम भाजपा से जुड़ रहे हैं. इसी डर से भगवा को गाली देना शुरू कर दिया है. विपक्ष दंगाइयों को लगातार समर्थन देने का काम कर रहा है. बहुजन समाज पार्टी और सपा से ज्यादा ये अपना पन दिखा रहीं हैं. तीनों पार्टी के अन्तर्द्वन्द है. जिससे तुष्टिकरण की स्थति बनी हुई है.

दिनेश शर्मा ने साफ किया कि मुख्यमंत्री ने कभी बदला लेने की बात नहीं की. मुख्यमंत्री ने हिंसा करने वालों से वसूली करने की बात कही है. दिनेश शर्मा ने आग्रह किया कि प्रदेश का वातावरण खराब न करें.