उत्तर प्रदेश देश का छठा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य, लेकिन टेस्टिंग में नंबर वन, डेथ रेट भी है कम

यूपी में अब तक 92,526 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, वहीं 2335 मरीजों की मौत हुई है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना डेथ रेट अब घटकर 1.6% रह गया है.

उत्तर प्रदेश देश का छठा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य, लेकिन टेस्टिंग में नंबर वन, डेथ रेट भी है कम
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगता हुआ नहीं दिख रहा है. पिछले कई हफ्तों से रोजाना कोरोना के 4 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 4600 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 50 मरीजों की जान गई है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार शाम अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यूपी में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,45,287 पहुंच गई है, इनमें 50,426 मरीज एक्टिव हैं.

74th Independence Day: न्यू इंडिया में इस बार डिजिटल होगा आजादी का जश्न, जानें UP में क्या है गाइडलाइन

राज्य में अब तक 92,526 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, वहीं 2335 मरीजों की मौत हुई है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में कोरोना डेथ रेट अब घटकर 1.6% रह गया है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को प्रदेश में 96,106 सैंपल्स की कोविड जांच की गई. अब तक राज्य में कुल 35,98,210 सैंपल्स की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. उत्तर प्रदेश अब देश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट करने वाला राज्य बन गया है.

आजम के जन्मदिन पर शायराना हुए अखिलेश, लिखा- ''झूठ के कितने जाल बिछा लो, सच फिर भी आजाद रहेगा''

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश देश का छठा सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है. लेकिन टेस्टिंग के मामले में इन सभी राज्यों से आगे है. तमिलनाडु ही यूपी को कोविड टेस्टिंग के मामले में टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है. अपर मुख्य सचिव ने बताया कि यूपी में रिकॉर्ड टेस्टिंग के साथ सर्विलांस का काम भी तेजी से हो रहा है. राज्य में अब तक सर्विलांस से 56,215 इलाकों में 1,72,34,446 घरों का सर्वे किया गया है. इस तरह यूपी में कुल 8,67,39,334 लोगों के मेडिकल सर्विंलांस का काम पूरा हो चुका है.

WATCH LIVE TV