Corona Crisis: UP में अब घर-घर जाकर होगी मेडिकल स्क्रीनिंग, जुलाई से शुरुआत
Advertisement

Corona Crisis: UP में अब घर-घर जाकर होगी मेडिकल स्क्रीनिंग, जुलाई से शुरुआत

प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर अब सरकार ने तय किया है कि घर-घर से कोरोना मरीजों को ढूंढा जाएगा. सरकार ने इसके लिए डोर टु डोर कैंपेन चलाने की बात कही है. इस कैंपेन की शुरुआत जुलाई से होगी.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर अब सरकार ने तय किया है कि घर-घर से कोरोना मरीजों को ढूंढा जाएगा. सरकार ने इसके लिए डोर टु डोर कैंपेन चलाने की बात कही है. इस कैंपेन की शुरुआत जुलाई से होगी. सबसे पहले मेरठ मंडल के जिलों में मेडिकल टीम्स लोगों के घर पहुंचकर कोरोना लक्षणों का पता लगाएंगी. 

सभी मंडलों में चलाया जाएगा अभियान 
जुलाई के पहले हफ्ते से मेडिकल टीमों का ये अभियान शुरू होगा. मेरठ मंडल के बाद इसे प्रदेश के 17 मंडलों में भी शुरू किया जाएगा. इस अभियान के तहत सभी घरों का सर्वेक्षण होगा, और कोरोना के लक्षणों की स्क्रीनिंग की जाएगी. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को यह जानकारी दी. 

प्रदेश में रिकवरी रेट 66.86 फीसदी पहुंचा
अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट लगातार सुधर रहा है. इस समय 66.86 फीसदी रिकवरी रेट है. इसके अलावा प्रदेश में पूल टेस्टिंग का भी काम जोरों पर है. ग्रामीण इलाकों में कोरोना से बचाव के लिए आशा वर्कर्स की मदद ली जा रही है. सभी इलाकों में कोरोना से बचाव और सावधानी बरतने के लिए कहा रहा है. लोग बिना जरूरत घरों से बाहर न निकलें. चेहरे और नाक को ढकने और दो गज की दूरी बनाकर बनाए रखने की हिदायत दी जा रही है. 

इसे भी पढ़िए: उत्तराखंड में 32 नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा 2823 पहुंचा, अब तक 38 मौतें

राज्य में कोरोना के 6,689 एक्टिव मामले 
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 606 नए मामले दर्ज​ किए गए है. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार शाम अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राज्य में कोरोना के 6,689 एक्टिव मामले हैं. अब तक 14,808 कोरोना मरीज पूरी तरह से उपचारित होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से कुल 660 लोगों की मृत्यु हुई है.

WATCH LIVE TV

Trending news