यूपी : हमीरपुर में छात्रा ने दुष्‍कर्म के बाद फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द

नाबालिग छात्रा के साथ उसके प्रेमी के दोस्‍त ने किया दुष्‍कर्म. उसने घटना के बाद बनाया अश्‍लील वीडियो.

यूपी : हमीरपुर में छात्रा ने दुष्‍कर्म के बाद फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में बयां किया दर्द
फाइल फोटो

हमीरपुर : उत्‍तर प्रदेश के हमीरपुर में एक नाबालिग छात्रा ने छेड़छाड़ और दुष्‍कर्म के बाद फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. उसने मरने से पहले ऑडियो टेप और सुसाइड नोट में अपने साथ हुई घटना की पूरी कहानी बयां की है. छात्रा ऑडियो रिकार्डिंग में अपने घर वालों को बता रही है कि उसके साथ क्या-क्या हुआ. उसने यह रिकार्डिंग अपनी मौत के कुछ सेकंड पहले रिकॉर्ड किया है.

मुस्करा थानाक्षेत्र के पहाड़ी गांव में रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा को उसके प्रेमी के दोस्त ने अपनी हवस का शिकार बनाया. उसने छात्रा का अश्लील वीडियो भी बनाया. इससे दुखी छात्रा ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. नाबालिक छात्रा ने पांच पेज के सुसाइड नोट में आरोपी का नाम भी लिखा है.

दरअसल छात्रा का एक लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसकी जानकारी खड़ेही लोधन में रहने वाले प्रेमी के दोस्त को हो गई. उसने छात्रा से उसके परिजनों को ये बात बताने की धमकी देकर उसे मिलने के लिए बुलाया. छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह उससे अकेले मिलने गई थी. आरोपी ने उसके प्रेमी को जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि वह उसके साथ कमरे में चले.

उसने मना किया लेकिन बार-बार मारने की धमकी देने से वह डर गई और कमरे में चली गई. जहां उसने मुंह में कपड़ा ठूंसकर दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया.

आरोपी ने छात्रा से कहा कि किसी को बताया तो सब को फंसा देगा. इसके बाद छात्रा अपने घर पहुंची और एक कमरे में जाकर कुंडे के सहारे फांसी लगा ली. छात्रा ने लिखे सुसाइड नोट में प्रेमी और आरोपी के मोबाइल नंबर भी दिए हैं. मोबाइल फोन पर पूरी डिटेल और सुबूत होने की बात लिखी है.

छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि वह रवि नामक के युवक से प्रेम करती है लेकिन उसका दोस्त संदीप उसे अपनी हवस का शिकार बनना चाहता था. इसीलिए संदीप ने उसे अकेले मिलने के लिए उसे बुलाया था और उसके साथ दुष्कर्म कर वीडियो भी बनाया था जिसे लेकर संदीप आएदिन पीडि़ता को ब्लैकमेल करता था. जिससे तंग आकर पीडि़ता ने अपनी जान देने का फैसला लिया.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया है और पंचनामा भर कर आगे की कार्रवाई की. लेकिन पुलिस विभाग के कोई भी आलाधिकारी मीडिया के सामने कुछ भी कहने से मना कर रहे हैं.