लखनऊ में यूपी पुलिस का सायरन सुन टिड्डियां हुई फुर्र! जानिए कैसे
Advertisement

लखनऊ में यूपी पुलिस का सायरन सुन टिड्डियां हुई फुर्र! जानिए कैसे

पुलिस टीम ने टिड्डियों को भगाने के लिए हजरतगंज, लोक भवन, राजभवन रोड सहित अन्य मार्गों पर सायरन का इस्तेमाल किया. 

लखनऊ में यूपी पुलिस का सायरन सुन टिड्डियां हुई फुर्र! जानिए कैसे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब टिड्डियों को भगाने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. राजधानी लखनऊ में पुलिस ने आज अपनी गाड़ियों पर लगे सायरन के सहारे टिड्डियों को भगाने की कोशिश की.

दरअसल, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दस्तक देने के बाद टिड्डियों के दल की रविवार को लखनऊ पहुंचने की संभावना थी, लेकिन किसानों के साथ-साथ प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर रखी थी.

टिड्डियों का दल सबसे पहले दोपहर 2 बजे के आसपास राजधानी से करीब 30 किलोमीटर दूर दुबग्गा पहुंचा, जहां किसानों ने तीव्र ध्वनि के यंत्रों का इस्तेमाल कर टिड्डियों को भगाने की कोशिश की. वहां से टिड्डियों का दल लखनऊ के पुराने इलाके चौक, बंथरा चिनहट पहुंचा, जहां पुलिसकर्मियों ने वो काम किया जो आज तक कभी नहीं हुआ था. पुलिस ने अपने वाहनों में लगे हुटर्स को बजाया और टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया. दावा किया जा रहा है कि ऐसा करने से ही टिड्डियों का दल भाग गया.

बाराबंकी की तरफ गया टिड्डियों का दल
पुलिस टीम ने टिड्डियों को भगाने के लिए हजरतगंज, लोक भवन, राजभवन रोड सहित अन्य मार्गों पर सायरन का इस्तेमाल किया. अच्छी बात ये रही कि टिड्डी दल इस तरफ नहीं आया और चिनहट होते हुए बाराबंकी की तरफ निकल गया. इस दौरान लखनऊ जिला प्रशासन द्वारा बाराबंकी जिले को भी अलर्ट किया गया ताकि खतरा टल जाए.

Trending news