UP: नागरिकता संशोधन कानून पर इस विश्वविद्यालय ने शुरू किया तीन महीने का डिप्लोमा कोर्स
Advertisement

UP: नागरिकता संशोधन कानून पर इस विश्वविद्यालय ने शुरू किया तीन महीने का डिप्लोमा कोर्स


उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी ने सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट पर तीन महीने का डिप्लोमा कोर्स शुरू किया है.

सांकेतिक तस्वीर.

वाराणसी: देश में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध और समर्थन दोनों हो रहा है. कुछ लोग इस कानून के समर्थन में रैलियां निकाल रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसके विरोध में धरना दे रहे हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश के राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने नागरिकता संशोधन कानून पर एक डिप्लोमा कोर्स ही शुरू कर दिया है. इस कोर्स के अंतर्गत छात्रों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में विस्तार से पढ़ाया जाएगा. यह डिप्लोमा कोर्स 3 महीने का होगा और छात्रों को बकायदा सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.

इस कोर्स में एडमिशन के लिए राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन फॉर्म जारी कर दिया है. कोर्स में एडिमिशन के लिए सिर्फ 500 रुपये का शुल्क रखा गया है, जो फॉर्म भरने के दौरान ही देना होगा. कोर्स के दौरान छात्रों को सीएए के अलावा भारतीय नागरिकता से जुड़े अन्य मामलों की भी जानकारी दी जाएगी. 

इस डिप्लोमा कोर्स को राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के वाराणसी सहित अन्य 200 सेंटरों पर शुरू कर दिया गया है. राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय का इस संबंध में कहना है कि इस कोर्स को शुरू करने का एक मात्र मकसद नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में उड़े अफवाहों को दूर करना है. 

 

Trending news