UP: बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के 685 नए मरीज, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22828 पहुंचा

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6650 है. वहीं, अब तक कुल 15506 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

UP: बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के 685 नए मरीज, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22828 पहुंचा
एसजीपीजीआईएमएस, लखनऊ.

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 685 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22828 हो गई है. वहीं, राज्य में अब तक 672 लोगों ने इस वायरस के चलते अपनी जान गंवाई है.

उत्‍तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार शाम अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बताया कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6650 है. वहीं, अब तक कुल 15506 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट इस समय 66.86 फीसदी है.

मायावती बोलीं- चीन मुद्दे पर हम मोदी सरकार के साथ, कांग्रेस की गलतियों से सबक ले BJP

उन्‍होंंने बताया कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 12 कोरोना संक्रमितों की जान गई है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते रविवार को उत्तर प्रदेश में कुल 22387 सैंपल्स की कोविड टेस्टिंग की गई. इसके साथ ही यूपी में सैंपल टे​स्टिंग का आंकड़ा 7 लाख पार कर चुका है, राज्य में अब तक कुल 707839 सैंपल्स की टेस्टिंग हुई है.

अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्त प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस संक्रमण के साथ-साथ बारिश के मौसम में संचारी रोगों का प्रसार रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने सोमवार को उच्चस्तरीय बैठक में आगामी 1 से 31 जुलाई तक संचालित किए जाने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की.

वाराणसी: अब गंगा में डीजल की बजाए CNG से चलेंगी नावें, प्रदूषण पर लगेगी लगाम

उन्होंने निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को संचारी रोग के संबंध में सतर्क रखा जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संचारी रोगों को नियंत्रित करने में जागरूकता की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है. इसके मद्देनजर उन्होंने निर्देश दिए कि सूचना विभाग द्वारा स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय करते हुए संचारी रोगों के खिलाफ प्रचार-प्रसार का व्यापक अभियान चलाया जाए.

WATCH LIVE TV