Weather Alert: बदलने वाला है UP-उत्तराखंड का मौसम, इन इलाकों में बारिश और ओले की संभावना

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तराखंड और हिमाचल के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है. साथ ही, वेस्टर्न यूपी में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश की आशंका है...

Weather Alert: बदलने वाला है UP-उत्तराखंड का मौसम, इन इलाकों में बारिश और ओले की संभावना
प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखनऊ: सुबह की हल्की सर्दी के अलावा, अब प्रदेश में ठंड खत्म हो गई है और गर्मी फिर तेजी पकड़ने लगी है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों के मौसम में एक बार फिर तेजी से बदलाव हो सकता है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई जा रही है. देखें आने वाले दिनों में यूपी-उत्तराखंड के मौसम का हाल...

ये भी पढ़ें: काम की खबर! होली में जाना है घर तो देख लें Holi Special Trains की लिस्ट, मिलेगा कंफर्म टिकट

उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश
इसके अलावा, मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 6 और 7 मार्च को वेस्टर्न यूपी में बादल गरजने के साथ हल्की बारिश और ओले पड़ सकते हैं. वहीं, 7 को ही पश्चिम उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर बिजली चमकने के साथ आंधी आने की आशंका जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: सरकार ने इमरजेंसी में मदद के लिए दी थी डायल-112 की सुविधा, अब आते हैं ज्यादातर फर्जी कॉल

उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी
मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तराखंड और हिमाचल के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है. इसके लिए हिमाचल को Yellow Alert पर भी रखा गया है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि वेस्टर्न हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिसकी वजह से उत्तराखंड में 5-6 मार्च को बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जताई जा रही है. उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ हिस्सों में आने वाले 4 दिन हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है. 6 मार्च को राज्य में बिजली गिरने और ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें: आप भी खाते हैं Dinner में दाल? आयुर्वेद इसे मानता है गलत, जानें क्यों...

NCR में भी हो सकती है बारिश
इसके साथ ही दिल्ली-NCR समेत पंजाब, हरियाणा और कई राज्यों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो मैदानों में बारिश के साथ तेज हवा से गेहूं की फसल को नुकसान हो सकता है.

WATCH LIVE TV