Weather Update: उत्तर प्रदेश में बना ऐसा मौसम, जो बिगाड़ सकता है मध्य प्रदेश का माहौल
Advertisement

Weather Update: उत्तर प्रदेश में बना ऐसा मौसम, जो बिगाड़ सकता है मध्य प्रदेश का माहौल

Weather Update:  मार्च के महीने में वापस से कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. दिल्ली- एनसीआर में भी बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसा मौसम बन रहा है, जिसका नुकसान मध्य प्रदेश के किसानों को उठाना पड़ सकता है. 

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ:  Weather Update: मार्च के महीने में मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कभी बारिश होती है, तो कभी हल्की ठंडी हवाएं चलती हैं. अब एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है. लगातार पश्चिम विक्षोभ बने रहने के कारण, कई राज्यों में असर देखने को मिल रहा है. मार्च के महीने में वापस से कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. दिल्ली- एनसीआर में भी बादल छाए रह सकते हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसा मौसम बन रहा है, जिसका नुकसान मध्य प्रदेश के किसानों को उठाना पड़ सकता है. 

बढ़ते मरीजों से उड़ी शासन-प्रशासन की नींद, कोरोना पॉजिटिव निकली सेंट फ्रांसिस कॉलेज की टीचर

दिल्ली- एनसीआर में सुहाना रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. इसकी वजह से पश्चिमी पंजाब से लेकर हरियाणा के ऊपर चक्रवाती हवा क्षेत्र बन रहा है. इसका असर, दिल्ली- एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिल सकता है. दिल्ली से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक मौसम सुहाना रहेगा. 

उत्तराखंड में हो सकती है हल्की बारिश 
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. खासकर मैदानी इलाकों में गरज के साथ बरसात हो सकती है. जिन राज्यों में बारिश की संभावना है, उनमें उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं. हालांकि, इन राज्यों में हल्की बारिश ही होगी. 

उत्तर प्रदेश के मौसम से बदलेगा मध्य प्रदेश का मिजाज
उत्तर प्रदेश में इस वक्त चार वेदर सिस्टम सक्रिय हैं. इसका असर मध्य प्रदेश के कई जिलों पर पड़ने वाला है. उत्तर प्रदेश से सटे एमपी के जिलों में तेज हवाएं चलेंगी. कहीं-कहीं तेज गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की संभावना जताई है. हालांकि, अगर ऐसा होता है, तो गेंहू के किसानों को नुकसान होगा. दरअसल, इस वक्त बारिश होने से खड़ी फसलें गिर जाएंगी और उनकी सेहत खराब हो जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news