योगी सरकार के ''5 साल संविदा'' प्रस्ताव के विरोध में सड़कों पर युवा, समर्थन में आईं सपा और कांग्रेस
Advertisement

योगी सरकार के ''5 साल संविदा'' प्रस्ताव के विरोध में सड़कों पर युवा, समर्थन में आईं सपा और कांग्रेस

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी योगी सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध किया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि सत्ता में वापसी होती है तो वह सबसे पहले संविदा प्रस्ताव को वापस लेंगे. 

प्रयागराज में सरकारी नौकरियों में पांच साल संविदा प्रस्ताव के खिलाफ प्रदर्शन करते युवा. (PC: Screen Grab)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में शुरुआती 5 वर्ष तक संविदा कर्मी के रूप में तैनाती के प्रस्ताव के विरोध में अब छात्र और युवा सड़कों पर उतरने लगे हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में युवाओं ने योगी सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध किया. इस दौरान पुलिस और युवाओं के बीच झड़प भी हुई. प्रयागराज के बालसन चौराहे पर सरकारी नौ​करियों में संविदा नियुक्ति के प्रस्ताव का विरोध कर रहे प्रतियोगी छात्रों पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच झड़प हो गई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव किया.

बरेली:हिंदू युवा वाहिनी जिला उपाध्यक्ष संजय सिंह की चाकुओं से गोदकर हत्या, घटना CCTV में कैद

महोबा में भी 5 वर्ष संविदा नियुक्ति प्रस्वात को लेकर युवा सड़क पर उतर आए. सैकड़ो की तादाद में युवकों ने सड़कों पर उतरकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने अपने हाथों में तख्तियां ली हुई थीं, जिस पर नारा लिखा था ''एक, दो, तीन, चार, भ्रष्टाचार का नया प्रकार'', ''संविदा नहीं शोषण है, भ्रष्टाचार का पोषण है''. युवाओं ने कहा कि यूपी में 5 वर्ष के संविदा के लिए एक काला प्रस्ताव लाया गया है. यह लागू हुआ तो बेरोजगारों के लिए फांसी का फंदा साबित होगा. ऐसे प्रस्ताव का प्रदेश के युवा बहिष्कार करते हैं. युवाओं का कहना था कि जब तक यह प्रस्ताव वापस नहीं होता, तब तक प्रदर्शन चलता रहेगा.

नकली पिस्टल ले स्कूल पहुंची डिप्टी एसपी की पत्नी, अपने हाथ पर ब्लेड से लिखा प्रिंसिपल का नाम

इधर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी योगी सरकार के इस प्रस्ताव का विरोध किया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि सत्ता में वापसी होती है तो वह सबसे पहले संविदा प्रस्ताव को वापस लेंगे. उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश ने लिखा, ''जब जवान भी खिलाफ, किसान भी खिलाफ. तब समझो दंभी सत्ता के दिन अब बचे हैं चार.'' प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ''प्रदेश के युवाओं की मांगें, समय पर परीक्षा, तय समय में रिजल्ट, बगैर कोर्ट गए जॉइनिंग, नौकरियां बढ़ें, संविदा कानून रद्द हो. युवाओं ने महाहुंकार भरी है. अब भी सरकार आंख मूंदे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा सरकार बदल देंगे.''

WATCH LIVE TV

Trending news