फरार IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार की बढ़ेंगी मुश्किलें, जल्द होगी बर्खास्तगी
Advertisement

फरार IPS अधिकारी मणिलाल पाटीदार की बढ़ेंगी मुश्किलें, जल्द होगी बर्खास्तगी

महोबा में पुलिस कप्तान रहे वर्ष 2014 बैच के आईपीएस मणिलाल पाटीदार जल्द बर्खास्त होंगे. शासन स्तर पर इसकी फाइल तैयार हो चुकी है. जल्द ही यह फाइल केंद्र सरकार को भेजी जाएगी. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी के महोबा (Mahoba case) में व्यापारी की संदिग्ध मौत के मामले में फरार चल रहे IPS मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जल्द बर्खास्तगी होने वाली है. पाटीदार बीते डेढ़ साल से निलंबित हैं और 18 महीने से फरार चल रहे हैं. प्रयागराज एडीजी जोन स्तर से उन पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित है. इसके बावजूद अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. 

शासन स्तर पर तैयार हो चुकी फाइल 
महोबा में पुलिस कप्तान रहे वर्ष 2014 बैच के आईपीएस मणिलाल पाटीदार जल्द बर्खास्त होंगे. शासन स्तर पर इसकी फाइल तैयार हो चुकी है. जल्द ही यह फाइल केंद्र सरकार को भेजी जाएगी. निलंबित आईपीएस खनन व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में वांछित हैं. उनके खिलाफ महोबा कोतवाली में मुकदमा दर्ज है. 

हिंदी भाषा को लेकर ट्विटर पर भिड़े Ajay Devgan और Kiccha Sudeep, जानें पूरा मामला

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, महोबा के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी अपनी कार में 8 सितंबर को गोली लगने के कारण घायल पाये गये थे. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. व्यापारी की 13 सितंबर को अस्पताल में मौत हो गई. मौत से कुछ दिन पहले ही व्यापारी ने मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. 

लगे थे ये आरोप
इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई ने आरोप लगाया कि पाटीदार ने त्रिपाठी से 6 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी. मणिलाल ने धमकी दी थी कि अगर एक सप्ताह के भीतर रकम नहीं दी, तो जान से मार दिया जाएगा या जेल भेज दिया जाएगा. इसके बाद पाटीदार को भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण सेवा से निलंबित करके जांच का आदेश जारी किया गया. मणिलाल पाटीदार के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज है. भगोड़ा घोषित करते हुए मणिलाल पर पहले 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. जिसे बाद में बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया.

Viral Jokes: दामाद ने सास से की पत्नी की शिकायत, फिर जो हुआ जानकर हो जाएंगे लोटपोट

पाटीदार के खिलाफ कई शिकायतें 
बता दें कि मणिलाल पाटीदार व्यापारी इंद्रकांत की मौत के मामले में 15 नवंबर से फरार हैं. पुलिस की कई टीमें उनकी खोज में लगी हुई हैं. इसके बावजूद अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पाटीदार के खिलाफ भ्रष्टाचार की भी कई शिकायतें दर्ज हैं.  मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए STF भी तलाश में लगी हुई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news