ताजमहल में बंदरों का आतंक, ताज का दीदार करने पहुंची स्पेनिश पर्यटक पर किया हमला
Advertisement

ताजमहल में बंदरों का आतंक, ताज का दीदार करने पहुंची स्पेनिश पर्यटक पर किया हमला

Agra Taj Mahal News: ताजमहल में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. सोमवार को ताजमहल घूमने आई एक स्पेनिश महिला पर्यटक पर बंदरों ने हमला बोल दिया. 

 

Monkey Attack on Tourist

आगरा: ताजमहल (Tajmahal) का संगमरमरी हुस्न दुनिया भर से पर्यटकों को अपने यहां पर खींच लाता है. लेकिन इन दिनों ताजमहल पर आतंक का साया है. ये आतंक किसी और का नहीं बल्कि बंदरों का है. बंदर पर्यटकों को अपना निशाना बना रहे हैं. उन्हें घायल कर रहे हैं. हैरानी वाली बात यह है कि बंदरों द्वारा कई पर्यटकों को काटने के बावजूद भी उनके आतंक से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) निजात नहीं दिला सकी है.

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला सोमवार का है. दरअसल बीते दिन स्पेन की महिला पर्यटक सांड्रा अलसुबह ही ताजमहल का दीदार करने पहुंची थीं. सांड्रा ताज की खूबसूरती में खोई हुई थीं, तभी एक बंदर ने उन पर हमला कर दिया. बंदर ने उनके पैर में काट लिया. अचानक से हुए मंकी अटैक से सांड्रा की चीख निकल गई. जिसे सुनकर आनन-फानन में मौके पर मौजूद फोटोग्राफर्स ने टूरिस्ट को बंदर से बचाया. लेकिन तब तक बंदर सांड्रा को काट चुका था. बंदर के हमले से घायल हुई टूरिस्ट को मौके पर मौजूद फोटोग्राफर योगेश ने फर्स्ट एड दिया. इस दौरान स्पेन की महिला पर्यटक काफी देर तक रोती रही. इसके अलावा सोमवार को एक आठ साल के बच्चे शोएब की पीठ पर भी एक बंदर ने काट लिया था, जिसे एएसआई के कर्मचारियों ने प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया. 

पर्यटकों का आरोप है कि बंदर ताजमहल पर आए दिन किसी ना किसी टूरिस्ट को अपना निशाना बना रहे हैं. मगर एएसआई इस मामले में हाथ पर हाथ रख कर बैठी है. हैरानी वाली बात है कि ताज की सुरक्षा करने वाले अधिकारी बंदरों के आतंक से मुक्ति नहीं दिला पा रहे हैं. 

इन जगहों पर है बंदरों का आतंक 
आगरा में बंदरों के हाहाकार से इंसान त्रस्त हो गए हैं. आए दिन बंदर इंसानों पर हमला कर रहे हैं. शहर में ताजमहल के अलावा सिकंदरा, एसएन मेडिकल कालेज, बेलनगंज, रावतपाड़ा, दरेसी, किनारी बाजार, जामा मस्जिद, आगरा किला समेत कई क्षेत्रों में बंदरों का आतंक है. बंदरों के चलते लोग घरों में अंदर कैद हैं. 

Trending news