अजय कुमार लल्लू पीड़िता से मिलने पहुंचे अमेठी, बीच सड़क पर धरने पर बैठे, सैकड़ों समर्थकों के साथ हुए गिरफ्तार
Advertisement

अजय कुमार लल्लू पीड़िता से मिलने पहुंचे अमेठी, बीच सड़क पर धरने पर बैठे, सैकड़ों समर्थकों के साथ हुए गिरफ्तार

अजय कुमार लल्लू दलित बेटी से मिलने गुरुवार को अमेठी पहुंचे जब पुलिस-प्रशासन ने उनको रोकने की कोशिश किया तो वह अमेठी तहसील के गांधी चौक के पास बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. 

अजय कुमार लल्लू पीड़िता से मिलने पहुंचे अमेठी, बीच सड़क पर धरने पर बैठे, सैकड़ों समर्थकों के साथ हुए गिरफ्तार

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित बेटी की पिटाई के मामले के बाद पूरा जिला राजनीति का आखाड़ा बन गया है. प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद कांग्रेस इस मामले को राजनीतिक रूप देने में लग गई है. इसी क्रम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दलित बेटी से मिलने गुरुवार को अमेठी पहुंचे जब पुलिस-प्रशासन ने उनको रोकने की कोशिश किया तो वह अमेठी तहसील के गांधी चौक के पास बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस अजय लल्लू समेत सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी कर पुलिस लाइन ले गई. 

लल्लू ने लगाया अपराधियों को सरंक्षण देने का आरोप 
पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजय लल्लू ने कहा कि पीड़िता को छुपाया जा रहा है. क्यों नहीं पीड़िता को सामने लाया जा रहा है. क्यों नहीं वास्तविक चीजों की जानकारी नहीं दी जा रही है. साक्ष्य को मिटाने का काम किया जा रहा है. लल्लू ने आगे कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है कि सरकार और सरकार के अधिकारी अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. कांग्रेस पार्टी उस बेटी को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ेगी. जब तक उस बेटी को न्याय नहीं मिल जाता हम रुकने वाले नहीं हैं.

हमेशा की तरह कांग्रेस दलित-पिछड़ों की दुख पर मरहम लगाने की जगह उनपर राजनीतिक रोटियां सेंकने में लग गई है. इस मामले में अमेठी सीओ अर्पित कपूर ने कहा कि 27 तारीख को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर थाना अमेठी में एससीएसटी, पॉक्सो समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पीड़ित की सुरक्षा के लिए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

क्या है मामला 
बता दें कि अमेठी कोतवाली क्षेत्र के रायपुर फुलवारी गांव का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक आरोपी बेड पर बैठा है और उसका साथी डंडे लेकर खड़ा है. मोबाइल चोरी के शक में किशोरी की युवक डंडे से पिटाई कर रहा होता है. पास में खड़ी कुछ महिलाएं भी उन दरिंदे युवकों की मदद करती दिख रही थीं. वीडिया में देखा जा सकता है़ कि किशोरी को पीठ के बल लिटाकर उसके दोनों पैर के तलवों पर जमकर लाठियां बरसाई जा रही थी.

WATCH LIVE TV

Trending news