अखिलेश यादव को 'जिन्ना प्रेम' से गुरेज नहीं, फिर बोले- मैं अपने बयान पर अडिग, जो कहा सच कहा था
Advertisement

अखिलेश यादव को 'जिन्ना प्रेम' से गुरेज नहीं, फिर बोले- मैं अपने बयान पर अडिग, जो कहा सच कहा था

भाजपा ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीतन पर पटाखे फोड़ने वाले समुदाय विशेष को वोट बैंक मानने वाले अखिलेश यादव मोहम्मद अली जिन्ना के महिमामंडन में जुटे हैं. लेकिन अखिलेश यादव को यह महिमामंडन भारी पड़ेगा. 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीते 31 अक्टूबर को अपनी विजय रथ यात्रा लेकर हरदोई में थे. इस दिन लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती थी. सपा अध्यक्ष ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरदार पटेल को याद किया लेकिन बखान भारत विभाजन के मुख्य सूत्रधार और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का कर बैठे.

अखिलेश ने भारत की आजादी में जिन्ना की भूमिका को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें महात्मा गांधी और सरदार पटेल के बराबर का महापुरुष बता डाला. बकौल अखिलेश मोहम्मद अली जिन्ना की विचारधारा वही थी, जो गांधी और सरदार की थी.

यूपी विधानसभा के आगे उन्नाव के युवक ने खुद को आग लगाई, चेहरा-हाथ जले, हालत गंभीर

इस बयान के ​लिए भाजपा, कांग्रेस से लेकर असदुद्दीन ओवैसी और तमाम मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अखिलेश यादव की तीखी आलोचना की. लेकिन वह अपने बयान पर कायम हैं. शनिवार को लखनऊ सपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि वह मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर दिए अपने बयान पर अडिग हैं.

यूपी के गगन में चुनावी बहार: आसमान में तैरते मोदी-योगी कर रहे अखिलेश यादव की काट

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो उनके बयान की आलोचना कर रहे उन्हें इतिहास का ज्ञान नहीं. अगर जिन्ना को लेकर कही गई उनकी बात को समझना है इतिहास पढ़ने की जरूरत है. मैंने जो कहा था, सही कहा था. अखिलेश के इस बयान पर भाजपा ने तीखा हमला किया है.

यशपाल आर्य के जाने के बाद खाली हुआ मंत्री पद, अब भरने के लिए लगी विधायकों की होड़

भाजपा ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीतन पर पटाखे फोड़ने वाले समुदाय विशेष को वोट बैंक मानने वाले अखिलेश यादव मोहम्मद अली जिन्ना के महिमामंडन में जुटे हैं. लेकिन अखिलेश यादव को यह महिमामंडन भारी पड़ेगा. क्योंकि देश मोहम्मद अली जिन्ना को खलनायक मानता था और खलनायक ही मानेगा.

UP ASI भर्ती को लेकर जारी हुई आधिकारिक सूचना, आवेदन करने वाले अभ्यर्थी जरूर जान लें

इधर शिवपाल यादव के साथ गठबंधन के सवाल पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चाचा का पूरा सम्मान होगा. ओपी राजभर की मुख्तार अंसारी से मुलाकात और माफिया डॉन को गरीबों का मसीहा बताने वाले बयान पर अखिलेश ने कहा, आपको सपा-सुभासपा गठबंधन की जानकारी है, पर टिकटों की जानकारी नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news