अब से नहीं करानी होगी कोरोना की जांच, वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर हो जाएगा इलाज
Advertisement

अब से नहीं करानी होगी कोरोना की जांच, वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर हो जाएगा इलाज

कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद से उत्तर प्रदेश में तमाम पाबंदियों को धीरे-धीरे करके हटाया जा रहा है. ऐसे में कई जगह कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी है.

अब से नहीं करानी होगी कोरोना की जांच, वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर हो जाएगा इलाज

लखनऊ: कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद से उत्तर प्रदेश में तमाम पाबंदियों को धीरे-धीरे करके हटाया जा रहा है. ऐसे में कई जगह कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी है. हालांकि प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे मरीजों को अब सीधे इलाज मिलेगा. 

 UGC NET Result 2021: आज जारी होंगे परीक्षा परिणाम! फटाफट ऐसे करें ऑनलाइन चेक

इन रोगियों को करानी होगी जांच
कई लोग कोरोना के कारण अस्पताल में इलाज नहीं करवा पा रहे थें. अस्पताल में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही आम जनता एडमिट हो सकती थी. ऐसे में अब मरीजों को परेशानी नहीं होगी. मरीज हॉस्पिटल में इलाज करा सकते हैं. साथ ही मरीजों को ओपीडी के बाद अब भर्ती में भी राहत मिलेगी. हालांकि जिन मरीजों को सांस लेने की समस्या है, सिर्फ उन रोगियों को ही कोरोना की जांच करानी होगी. 

Dance Video: दूल्हा-दुल्हन की ऐसी एंट्री देखकर लोग कर तारीफ, वीडियो हुआ वायरल

वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने पर किया जाएगा भर्ती
बता दें, केजीएमयू की ओपीडी में हर दिन 2 हजार से अधिक मरीज आ रहे हैं. कोरोना की रफ्तार पहले से भले ही कम हो गई है, लेकिन कोरोना का प्रकोप अभी भी कम नहीं हुआ है. मरीजों की संख्या हर दिन अस्पताल में बढ़ रही है, इसे देखते हुए संस्थान में बेड की संख्या बढ़ाई है. बता दें, अभी तक भर्ती और ऑपरेशन के वक्त मरीजों को कोरोना की नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद ही इलाज किया जाता था. जिसे  अब भर्ती मरीजों के लिए  खत्म कर दी गई है. वैक्सीन की दोनों डोज लगे मरीजों को सर्टिफिकेट दिखाने के बाद भर्ती कर दिया जाएगा. 

अब बिना रिपोर्ट हो जाएगा ऑपरेशन 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, केजीएमयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.डी हिमांशु की तरफ से इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन से पहले अभी तक कोरोना जांच कराई जाती थी, लेकिन अब उसमें भी मरीजों को राहत दी गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news