UP News: यूपी में बिजनेस और एग्रीकल्चर सेक्टर में निवेश को अर्जेंटीना इच्छुक, CM योगी से मिले अर्जेंटीना के राजदूत
Advertisement

UP News: यूपी में बिजनेस और एग्रीकल्चर सेक्टर में निवेश को अर्जेंटीना इच्छुक, CM योगी से मिले अर्जेंटीना के राजदूत

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ से अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने गुरुवार को मुलाकात की. इस दौरान यूपी के कृषि विश्वविद्यालयों के शैक्षिक गुणवत्ता सुधार व तकनीकी ज्ञान को साझा करने के लिए अर्जेंटीना के संस्थानों के साथ एमओयू के सम्बंध में चर्चा हुई. 

UP News: यूपी में बिजनेस और एग्रीकल्चर सेक्टर में निवेश को अर्जेंटीना इच्छुक,  CM योगी से मिले अर्जेंटीना के राजदूत

अजीत सिंह/लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ से अर्जेंटीना के राजदूत ह्यूगो जेवियर गोब्बी ने गुरुवार को मुलाकात की. जिसमें राजदूत गोब्बी ने सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में हो रहे सकारात्मक बदलाव और सर्वसमावेशी विकास नीतियों की सराहना की. इस दौरान उत्तर प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों के शैक्षिक गुणवत्ता सुधार व तकनीकी ज्ञान को साझा करने के लिए अर्जेंटीना के संस्थानों के साथ एमओयू के सम्बंध में चर्चा हुई. 

इसके अलावा प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए राजदूत ह्यूगो ने प्रदेश में फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए अर्जेंटीना के प्रशिक्षकों के सहयोग का प्रस्ताव रखा. जिस पर मुख्यमंत्री ने खुशी जताई. सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. अर्जेंटीना के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है. दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूत करने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण अवसर है. मुझे उम्मीद है कि अर्जेंटीना की ओर से सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हम मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री को प्रोत्सहित कर रहे हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर कई बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं.उत्तर प्रदेश 05 एक्सप्रेस वे और 09 एयरपोर्ट वाला राज्य है. बहुत जल्द 05 और एयरपोर्ट शुरू होने जा रहे हैं. इसके अलावा बहुत जल्द यूपी 05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य भी बनने जा रहा है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कृषि, एग्रो टेक्नोलॉजी, एग्रो लॉजिस्टिक, एग्रो पैकेजिंग के क्षेत्र में नीतिगत प्रयास किया जा रहा है. इस क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाएं है, जिसमें अर्जेंटीना हमारा अच्छा सहयोगी बन सकता है. राजदूत गोब्बी ने उत्तर प्रदेश के इन्वेस्टर्स समिट आयोजन को अर्जेंटीना के निवेशकों के लिए शानदार अवसर करार दिया.

प्रदेश की औद्योगिक नीति को निवेशकों के लिए उत्साहवर्धक बताते हुए उन्होंने कहा अर्जेंटीना, उत्तर प्रदेश के कृषि एवं व्यापार के क्षेत्र में सहयोग के लिए उत्सुक है, उन्होंने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में अर्जेंटीना के व्यापार एवं कृषि के शासकीय प्रतिनिधि उत्तर प्रदेश के दौरे पर आएंगे. 

Trending news