सूट-बूट पहन हाई-फाई शादियों में करते थे एंट्री, मौका पाकर गायब कर देते थे जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

सूट-बूट पहन हाई-फाई शादियों में करते थे एंट्री, मौका पाकर गायब कर देते थे जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि यह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है, जिसमें करीब 9 सदस्य शामिल हैं. सरगना जैकी समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि चार अभी भी फरार चल रहे हैं.

सूट-बूट पहन हाई-फाई शादियों में करते थे एंट्री, मौका पाकर गायब कर देते थे जेवरात, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मो. गुफरान/प्रयागराज: संगमनगरी के सिविल लाइंस स्थित होटल कान्हा श्याम में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जस्टिस के भतीजे की सगाई समारोह से जेवरात और नगदी चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी के जेवरात के अलावा 69 हजार रूपए नकदी समेत लूट में इस्तेमाल अल्टो कार, तमंचा और कारतूस, बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार पांचों आरोपियों का सरगना एमपी के राजगढ़ का रहने वाला जैकी है, जो अपनी सगी नानी बीना बाई से शादी विवाह समारोह में चोरी की घटनाओं को अंजाम देना सीखा है.

शूट-बूट में शादी समारोह में करते थे एंट्री 
पुलिस ने बताया कि यह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है, जिसमें करीब 9 सदस्य शामिल हैं. सरगना जैकी समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि चार अभी भी फरार चल रहे हैं. पुलिस के मुताबिक 12 मई को जैकी और कुनाल शूट-बूट के साथ सिविल लाइंस स्थित होटल कान्हा श्याम में आयोजित हाईकोर्ट के जस्टिस के भतीजे के सगाई समारोह में शामिल हुआ. वहां पर मौका देखते ही जेवरात और नकदी से भरे बैग को उठाकर चल दिया.

पोलो ग्राउंड के पास अल्टो कार में बैठे थे आरोपी 
मामले की शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू किया तो वीडियोग्राफी और सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरोपी अल्टो कार से यहां तक पहुंचे थे. घटना स्थल से करीब दो किलोमीटर दूर पर ही इन्होंने अपनी अल्टो कार को खड़ी किया था. अल्टो कार नंबर से ही पता चला कि यह गिरोह पिछले काफी समय से प्रयागराज के नैनी इलाके में रह रहा था. पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुटी थी, तभी पता चला की कुछ संदिग्ध युवक पोलो ग्राउंड के पास अल्टो कार में बैठे हैं. पुलिस ने छापेमारी कर जब आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की तो होटल कान्हा श्याम में 12 मई को हुई सनसनीखेज घटना को अंजाम देने की बात आरोपियों ने कबूल कर लिया.

क्या कहना है एसएसपी का? 
एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि जस्टिस के भतीजे के सगाई समारोह से चोरी हुए हीरे और सोने के जेवरात के अलावा 69 हजार रूपए नकदी सहित तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है. सभी आरोपी पिछले दस महीने से प्रयागराज के नैनी इलाके में रहकर घटनाओं को अंजाम दे रहे थे. बावजूद नैनी पुलिस को गिरोह के बारे में भनक तक नहीं लगी, जिसमें पुलिस की लापरवाही मानते हुए नैनी थाना प्रभारी कुशल पाल सिंह, दो एसआई और दो सिपाही को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी गई है.

गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई 
एसएसपी ने कहा कि घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम को एसीएस होम अवनीश अवस्थी की तरफ से एक लाख रुपए की धनराशि से पुरस्कृत किया गया है. एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ यूपी के कई शहरों में लूट पाट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का मुकदमा दर्ज है. अब उनके खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में यह जल्दी जेल से छूटकर बाहर न आ सके.

WATCH LIVE TV

Trending news