औरैया: अंतिम संस्कार के बाद जिंदा लौटी लड़की, पढ़िए हैरान कर देने वाला मामला
X

औरैया: अंतिम संस्कार के बाद जिंदा लौटी लड़की, पढ़िए हैरान कर देने वाला मामला

उत्तर प्रदेश के औरेया जिले से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जिसे पढ़ने के बाद आप भी अचंभित हो जाएंगे. दरअसल, एक लड़की का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था.

औरैया: अंतिम संस्कार के बाद जिंदा लौटी लड़की, पढ़िए हैरान कर देने वाला मामला

गौरव श्रीवास्तव/औरेया: उत्तर प्रदेश के औरेया जिले से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जिसे पढ़ने के बाद आप भी अचंभित हो जाएंगे. दरअसल, एक लड़की का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था. हालांकि अंतिम संस्कार करने के कुछ दिन बाद ही लड़की को पुलिस ने जिंदा बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. 

डेढ माह पूर्व हुई थी लापता 
मामला औरैया कोतवाली के क्योंटरा गांव का है जहां पर एक युवती लगभग डेढ माह पूर्व लापता हुई थी. लापता होने के बाद युवती के पिता ने सदर कोतवाली में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था. इस प्रकरण में मुकदमा लिखने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. लेकिन, युवती की जानकारी नहीं मिल पाई. इसी बीच गायब युवती के गांव के पास यमुना नदी के किनारे एक लड़की का अज्ञात शव मिलता है. जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के परिजनों को जब लाश की शिनाख्त करवाई तो परिजनों ने अपनी अपहृत पुत्री के रूप में की.

परिजनों दूसरी युवती का कर दिया अंतिम संस्कार 
पुलिस ने अज्ञात शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया.अंतिम संस्कार के बाद परिजनों ने नाम दर्ज आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया. लेकिन इस शिनाख्त से पुलिस संतुष्ट नहीं थी, क्योंकि गायब युवती की उम्र 22 वर्ष थी और अज्ञात युवती जिसका शव नदी किनारे मिला था. उसकी उम्र लगभग 12 वर्ष थी.

सर्विंसलांस की मदद से गायब लड़की को खोज ली पुलिस 
पुलिस ने शिनाख्त के बाद खोजबीन जारी रखी और गायब युवती को ढूढ निकाला.पुलिस ने सर्विलांस की मदद से गायब युवती को हरियाणा के गुरुग्राम से बरामद कर लिया हैं. क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. साथ ही बरामद युवती का कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया है. 

अब सवाल यह कि आखिर जिसका अंतिम संस्कार हुआ है. वह कौन थी? यह रहस्य खुलना अभी बाकी है. फिलहाल अंतिम संस्कार होने के बाद अज्ञात शव का गलत पहचान होने के कारण पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news