पीएम मोदी की ख्वाहिश: राम नवमी पर रामलला के मुख पर पड़ें सूर्य की किरणें, साइंटिस्ट से हो रही बात
X

पीएम मोदी की ख्वाहिश: राम नवमी पर रामलला के मुख पर पड़ें सूर्य की किरणें, साइंटिस्ट से हो रही बात

अभी तक का पूरा काम सफलतापूर्वक हो गया है. आगे का काम भी समय से पूरा हो जाने की संभावना है. इसके लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों और टेक्नीकल एक्सपर्ट्स से बात हो गई है. ज्यादा गर्मी पड़ने की वजह से ठंड की परिस्थितियां बनाई जा रही हैं...

पीएम मोदी की ख्वाहिश: राम नवमी पर रामलला के मुख पर पड़ें सूर्य की किरणें, साइंटिस्ट से हो रही बात

अयोध्याः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना है कि अगले साल आने वाली राम नवमी के पावन पर्व पर रामलला के चेहरे पर सूर्य की किरणें पड़ें. इसके लिए अंतरिक्ष विज्ञानियों से विचार-विमर्श किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, यह कोशिश की जा रही है कि श्री रामलला के मुख पर दोपहर के 12.00 बजे सूरज की किरणें आ सकें. इसी के साथ अयोध्या के सभी स्थलों पर इसका प्रकाशन दिखाया जा सके, इसकी भी तैयारियां की जानी हैं. जल्द ही विशेषज्ञों से बात कर इसपर काम शुरू होगा. यह जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को दी है.

BJP धूमधाम से मनाने जा रही है Valmiki Jayanti, लेकिन कांग्रेस ने लगाया यह गंभीर आरोप!

रात में हो रहा मंदिर का निर्माण कार्य
बता दें, बीते दिन अयोध्या के सर्किट हाउस परिसर में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों और राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा की मौजूदगी में राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा की गई. बताया गया कि दूसरे फेज में कंस्ट्रक्शन के लिए 23 डिग्री टेंपरेचर चाहिए होगा. यही वजह है कि मंदिर का ज्यादातर निर्माण कार्य रात में हो रहा है. इसी के साथ स्थल को ठंडा रखने के लिए बर्फ का प्रयोग किया जा रहा है.

रात में इसलिए करना पड़ रहा मंदिर का निर्माण कार्य
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य सुचारू रूप से चल रहा है. अभी तक का कार्य बेहद सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है. आगे का कार्य भी समय से सफलतापूर्वक हो सके इसके लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों के बीच बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि अभी दिन में ज्यादा गर्मी पड़ रही है, इस कारण उचित तापमान में निर्माण के लिए परिस्थितियां बनाई जा रही हैं.

UP Elections: चुनाव की जंग में सोशल मीडिया बनेगा बड़ा हथियार? जानें क्या है BJP की दमदार तैयारी

सफलतापूर्वक चल रहा काम
चंपत राय ने मीडिया को जानकारी दी है कि मंदिर का निर्माण कार्य सुचारू रूप से चल रहा है. अभी तक का पूरा काम सफलतापूर्वक हो गया है. आगे का काम भी समय से पूरा हो जाने की संभावना है. इसके लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों और टेक्नीकल एक्सपर्ट्स से बात हो गई है. ज्यादा गर्मी पड़ने की वजह से ठंड की परिस्थितियां बनाई जा रही हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news