प्रधानमंत्री से मिलने की ख्वाहिश ने बना दिया IIT टॉपर, JEE एडवांस में हासिल की 345 रैंक
X

प्रधानमंत्री से मिलने की ख्वाहिश ने बना दिया IIT टॉपर, JEE एडवांस में हासिल की 345 रैंक

7 साल की उम्र में आयुष तेवतिया के पिता ने अपने बेटे को प्रधानमंत्री से मिलने का अपना एक सपना बताया था. जिसको पूरा करने के लिए आयुष ने रात दिन एक कर अपने पिता को उनका सपना साकार करके दिखाया. 

प्रधानमंत्री से मिलने की ख्वाहिश ने बना दिया IIT टॉपर, JEE एडवांस में हासिल की 345 रैंक

गाजियाबाद: गाजियाबाद के आयुष तेवतिया ने आईआईटी प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस (JEE-Advanced 2021) में 345 रैंक हासिल की है. 7 साल की उम्र में आयुष तेवतिया के पिता ने अपने बेटे को प्रधानमंत्री से मिलने का अपना एक सपना बताया था. जिसको पूरा करने के लिए आयुष ने रात दिन एक कर अपने पिता को उनका सपना साकार करके दिखाया. 

यशपाल आर्य की कांग्रेस वापसी पर भाजपा ने कहा 'पिक्चर अभी बाकी है', किसकी ओर है इशारा?

आयुष के पिता ओमप्रकाश तेवतिया दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि 2010 में कॉमनवेल्थ गेम में उनकी तैनाती की गई थी.  तभी 10वीं और 12वीं के बच्चों को प्रधानमंत्री से मिलवाया गया था, जिसकी वजह से आयुष के पिता ओमप्रकाश के मन में एक ख्वाब ने जगह ले ली. जिसको उन्होंने अपने 7 वर्षीय पुत्र के साथ साझा किया. आयुष ने अपने पिता के सपने को साकार करने के लिए उनको विश्वास दिलाया कि वह भी टॉप करेगा.

हौसलों की 'रोशनी' से नेत्रहीनता को हरा रहा 7 साल का मासूम, पुलिस या आर्मी में जाकर करना चाहता है देश सेवा

पिछले 4 साल से कर रहा तैयारी
अपने पिता की ख्वाहिश के चलते वह 4 साल से आईआईटी की तैयारी कर रहा था. इस वजह से ही आयुष ने गाजियाबाद के सर्वाधिक रैंक प्राप्त करने वाले बच्चों में अपनी जगह बनाई है. रुड़की आईआईटी से कंप्यूटर साइंस विषय पर इंजीनियरिंग करेंगे. आयुष ने बताया कि आईआईटी (IIT) की तैयारी के लिए एक निजी कोचिंग सेंटर में कोचिंग लेने बाद वह घर पर करीब 10 से 12 घंटे की तैयारी करते थे. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news