बहराइच: वृद्धाश्रम में 70 साल के बुजुर्ग ने बजाई ऐसी बांसुरी, धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो गये DM
X

बहराइच: वृद्धाश्रम में 70 साल के बुजुर्ग ने बजाई ऐसी बांसुरी, धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो गये DM

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी की नजर वृद्धाश्रम में रहने वाले एक 70 साल के बुजुर्ग सूर्यलाल मिश्र पर पड़ी. वृद्धाश्रम में मौजूद अन्य संवासी सदस्यों ने DM को उनकी प्रतिभा के बारे में बताया कि सूर्यलाल बहुत अच्छी बांसुरी बजाते हैं.

बहराइच: वृद्धाश्रम में 70 साल के बुजुर्ग ने बजाई ऐसी बांसुरी, धुन सुनकर मंत्रमुग्ध हो गये DM

राजीव शर्मा/ बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में डीएम डॉ. दिनेश चंद्र शुक्रवार को अचानक जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धाश्रम अमीनपुर नगरौर का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान जिलाधिकारी के साथ SDM, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और जिला समाज कल्याण अधिकारी मौजूद रहे. प्रबंधक ने बताया कि वृद्धाश्रम में  51 पुरुष और 40 महिला समेत कुल 91 वृद्धजन रजिस्टर्ड हैं. 

70 साल के बुजुर्ग से की बांसुरी सुनाने की फरमाइश
वहीं, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी की नजर वृद्धाश्रम में रहने वाले एक 70 साल के बुजुर्ग सूर्यलाल मिश्र पर पड़ी. वृद्धाश्रम में मौजूद अन्य संवासी सदस्यों ने DM को उनकी प्रतिभा के बारे में बताया कि सूर्यलाल बहुत अच्छी बांसुरी बजाते हैं. बस फिर क्या था, जिलाधिकारी ने उनसे बांसुरी बजाने की फरमाइश की.

ये भी पढ़ें- गन्ना किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, घोषणा पत्र भरते समय ID अपलोड करने की अनिवार्यता खत्म

इस फरमाइश को पूरी करने के लिये सूर्य लाल ने अपने झोले से बंशी  निकाली और मधुर धुन सुनानी शुरू कर दी. बंशी की धुन सुनकर DM सहित मौके पर मौजूद सारे आला अफसर सूर्यलाल मिश्र की बंसी की धुन में मंत्रमुग्ध हो गए. वहीं, बंसी की मधुर धुन से वृद्धाश्रम का माहौल भी खुशी से सराबोर नजर आया. 

ये भी पढ़ें- 5 बोगी वाली खास ट्रेन: 'टमटम' की स्पीड से सवारियों को बैठाते-उतारते चलती है 'बरहजिया', कहीं भी जाइये किराया सिर्फ 30 रुपये

वृद्धाश्रम की व्यवस्थाएं मिली आल ईज़ वेल
वृद्धाश्रम में निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद नजर आयी. इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अफसरों को निर्देश दिया कि वृद्धाश्रम में किसी भी प्रकार के सुविधाओं की कमी नहीं होनी चाहिए. अंत में जिलाधिकारी ने वृद्धाश्रम के सभी संवासियों को बिस्किट का वितरण कर आशीर्वाद प्राप्त किया. 

WATCH LIVE TV

Trending news