DM की दरियादिलीः बाइक गिरने से फेरी वाले के अंडे फूटे, तो डीएम ने खुद भर दिया नुकसान
X

DM की दरियादिलीः बाइक गिरने से फेरी वाले के अंडे फूटे, तो डीएम ने खुद भर दिया नुकसान

लोगों में इस मामले को लेकर चर्चा है कि डीएम ने सिर्फ मानवता की मिशाल पेश की है. बल्कि एक संवेदनशील लोक सेवक का धर्म भी निभाया है. 

DM की दरियादिलीः बाइक गिरने से फेरी वाले के अंडे फूटे, तो डीएम ने खुद भर दिया नुकसान

बहराइच: कहते हैं भगवान ने इस दुनिया में हर किसी की मदद के लिए किसी न किसी को जरूर भेजा है और वह मदद के लिए किसी न किसी रूप में सामने आ ही जाता है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला यूपी के बहराइच जिले में. दरअसल यहां एक अंडे की फेरी लगाने वाला अपनी बाइक पर अंडे सहित सभी सामान ले जा रहा था, तभी संतुलन बिगड़ने से वह बाइक सहित नीचे गिर गया और उसके सारे अंडे फूट गए. इस पूरी घटना को वहां से गुजर रहे जिले के डीएम ने देख लिया, उनके मन में उस गरीब के साथ हुई दुर्घटना से ऐसी हमदर्दी उपजी कि उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए उस फेरी वाले के पूरे नुकसान की भरपाई खुद अपने जेब से कर दी.

कहां हुई पूरी घटना?
दरअसल, नेपाली पानी के दबाब से बहराइच में एक बार फिर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. ऐसे में मोतीपुर तहसील के हालात काफी गंभीर बने हुए हैं. जिसके चलते जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र दल-बल के साथ इलाके की स्ठिति का जायजा लेने के लिए निकले हुए थे. इसी दौरान ग्राम सुजौली व चफरिया के बीच स्थित नहर के निकट एक फेरी वाले की बाईक अनियंत्रित हो गई थी. जब वह फेरी वाला गिरा तो डीएम ने तुरंत अपनी गाड़ी रुकवाई और फिर खुद गाड़ी से उतरकर फेरी वाले को उठाया और जेब से पैसे निकालकर उसके नुकसान की भरपाई की.  

लोगों में इस मामले को लेकर चर्चा है कि डीएम ने सिर्फ मानवता की मिशाल पेश की है. बल्कि एक संवेदनशील लोक सेवक का धर्म भी निभाया है. बहराइच के जिलाधिकारी की यह दरियादिली पोस्ट और तस्वीर के माध्यम से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

कौन-कौन से अधिकारी रहे मौजूद 
इस दौरान मौके पर उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा डॉ जंग बहादुर यादव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ बलवन्त सिंह, व तहसीलदार पीयूष श्रीवास्तव, जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहें.

UP Viral Video: बंदर को लगी थी भूख, होटल पहुंचकर इंसानों की तरह धुला बर्तन, फिर खाया खाना

जौनपुर में बड़ा हादसा: देर रात दो मंजिला मकान गिरा, 5 की मौत, 6 की हालत गंभीर, राहत बचाव कार्य जारी

UPPSC ने जारी किया सीधी भर्ती का परिणाम: 75 पदों में से 73 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, दो पदों के लिए फिर से जारी होगा विज्ञापन

WATCH LIVE TV

Trending news