बदल गया बैंक खुलने का टाइम, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी डिटेल
Advertisement

बदल गया बैंक खुलने का टाइम, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश के बैंक ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय रिजर्व बैंक लोगों को नई सुविधा देने जा रहा है. इसके अनुसार, यूपी सहित देश के कई हिस्सों में बैंकों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. यह परिवर्तन 18 अप्रैल यानी सोमवार से लागू हो सकता है.

बदल गया बैंक खुलने का टाइम, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी डिटेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बैंक ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय रिजर्व बैंक लोगों को नई सुविधा देने जा रहा है. इसके अनुसार, यूपी सहित देश के कई हिस्सों में बैंकों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है. यह परिवर्तन 18 अप्रैल यानी सोमवार से लागू हो सकता है. इसके बाद से बैंक नए समय पर खुलेंगे और बंद होंगे. 

47 साल का हुआ नोएडा: शहर ने कायम किए कई रिकॉर्ड, धूमधाम से मनाया जा रहा है स्थापना दिवस

ग्राहकों को मिलेगा अधिक समय 
बता दें, आरबीआई ने यूपी सहित देश के बैंकों के सभी ग्राहकों को अधिक से अधिक समय मिल सके, इसलिए 18 अप्रैल से बैंकों के खुलने के समय में बदलाव किया है. अब बैंक सुबह 9 बजे से खुलेंगे और शाम 4 बजे तक बंद होंगे. इस समय के बाद बैंक अधिकारी अपने इंटरनल काम को कर सकता है. यानी कि अब से ग्राहकों को 1 घंटे का अधिक समय मिलेगा. 

Taj Mahal Free Entry: इस दिन फ्री में कर सकेंगे ताज का दीदार, पर्यटकों को मिलेगा मुफ्त में घूमने का मौका

गांव में खोले जा रहे हैं बैंक
केंद्र सरकार लगातार बैंकों के प्रति सुधार को लेकर प्रयास कर रही है. बैंक की सुविधा हर किसी को मिल सके इसके लिए भी काम हो रहे हैं. सरकार बैंकिंग सेवाओं को गांव-गांव में पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है. बड़ी संख्या में सेमी अर्बन और अर्बन एरिया में बैंक खोले जा रहे हैं.   

कोरोना के कारण कुछ समय के लिए खुलते थे बैंक
दरअसल, दो सालों से कोरोना के कारण बैंकों के समय को घटा दिया गया था, ताकि लोगों की एक ही दिन में ज्यादा भीड़ नहीं हो. हालांकि, कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर समय पहले के अनुसार कर दिया था, जिसे अब बदल दिया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news