मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कुर्क हुई लखनऊ स्थित 3 करोड़ की संपत्ति
Advertisement

मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कुर्क हुई लखनऊ स्थित 3 करोड़ की संपत्ति

रविवार को मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित अवैध संपत्ति को आज़मगढ़ पुलिस ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम की मौजूदगी में जब्त किया.

मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, कुर्क हुई लखनऊ स्थित 3 करोड़ की संपत्ति

लखनऊ: बांदा जेल में बंद बाबुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है. इसी के तहत रविवार को मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित अवैध संपत्ति को आज़मगढ़ पुलिस ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम की मौजूदगी में जब्त किया. 

करीब 3 करोड़ है संपत्ति की कीमत 
194 वर्ग मीटर की अवैध संपत्ति की वर्तमान में इसकी कीमत तीन करोड़ से अधिक की है. इस प्रॉपर्टी को गैंगेस्टर एक्ट 14 A के तहत कुर्क किया गया. इस संपत्ति की कीमत 3 करोड़ है और 2007 में मुख्तार अंसारी ने इसे बहुत कम दाम पर लिया था. बता दें, शनिवार को इसके लिए आजमगढ़ पुलिस की एक टीम शनिवार को लखनऊ के लिए रवाना हुई थी.

'माफियाओं पर वार का रविवार': कुख्यात कबाड़ी हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गैंगस्टर एक्ट में दर्ज है मुकदमा
बता दें, बाहुबली विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ आजमगढ़ के तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. इसके तहत अपराध की कमाई से अर्जित की गई उसकी संपत्ति को कुर्क करने की कवायद में जनपद पुलिस जुटी हुई है. मुकदमे की विवेचना के दौरान विवेचक ने मुख्तार अंसारी की लखनऊ में 194 वर्ग मीटर में फैली संपत्ति को चिन्हित किया था. 

'माफिया पर वार का रविवार': मुख्तार अंसारी के करीबी की 1 करोड़ 80 लाख की संपत्ति कुर्क

डरा धमकाकर संपत्ति की रजिस्ट्री कराने का आरोप
लखनऊ के हुसैनगंज विधानसभा मार्ग पर स्थित जमीन पर मुख्तार अंसारी का एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 2007 में माफिया मुख्तार अंसारी ने लोगों को डरा धमकाकर करोड़ की संपत्ति को औने-पौने दाम में अपने नाम रजिस्ट्री कराई थी. डीएम के आदेश पर मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत 14 (1) कार्रवाई की गई. 

WATCH LIVE TV

Trending news