UP Chunav 2022: भाजपा ने फाइनल किए पहले दो चरणों के टिकट, 15 जनवरी के बाद जारी होगी सूची
Advertisement

UP Chunav 2022: भाजपा ने फाइनल किए पहले दो चरणों के टिकट, 15 जनवरी के बाद जारी होगी सूची

 भाजपा सूत्रों की मानें तो 300 से ज्यादा सीटों की स्क्रूटनी के बाद 175 उम्मीदवारों की सूची तय कर ली गई है. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल भी जारी रहेगी.

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से बाहर निकलने के बाद अमित शाह और योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की दो दिनों से चल रही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बुधवार को पहले तीन चरणों के लिए टिकटों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है. भाजपा सूत्रों की मानें तो 300 से ज्यादा सीटों की स्क्रूटनी के बाद 175 उम्मीदवारों की सूची तय कर ली गई है. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल भी जारी रहेगी, जिसमें पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होगी. 

अयोध्या से UP Chunav लड़ेंगे CM योगी! BJP कोर ग्रुप के नेताओं में बनी सहमति

पहले दो चरणों के लिए 120 के करीब टिकट फाइनल किए जा चुके हैं. इनमें करीब 18 से 20 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जाने की बात सामने आ रही है. भाजपा टिकटों की पहली सूची 15 जनवरी के बाद जारी करेगी. गौरतलब है कि पहले दो चरणों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. रालोद और समाजवादी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है.

"दारा सिंह- मौर्य सिर्फ ट्रेलर हैं, 14 जनवरी को 'फिल्म' का प्रीमियर होगा"- राजभर

दिल्ली में चल रहे भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, महामंत्री संगठन सुनील बंसल के अलावा संगठन के एवं पदाधिकारी मौजूद हैं. सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि साल 2017 में भाजपा जिन 90 के करीब सीटों पर चुनाव हार गई थी, इनमें से लगभग आधी सीटों पर   उम्मीदवार बदले जाएंगे. 

सोशल मीड‍िया पर भ्रामक सूचना देने वालों की खैर नहीं,पुलिस-प्रशासन ने शुरू किए ये काम

कुछ मंत्रियों की सीटें भी बीजेपी बदल सकती है, जिनका रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं है. वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल भाजपा दफ्तर पहुंचीं. केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, अन्नपूर्णा देवी की मौजूदगी में सहयोगी दलों को कितनी सीटें दी जाएंगी इस बात पर चर्चा हुई. अनुप्रिया पटेल के साथ उनके पति आशीष सिंह भी थे. वहीं, निषाद पार्टी को लेकर भी मीटिंग में चर्चा हुई.

WATCH LIVE TV

Trending news