UP Chunav 2022: बसपा ने प्रयागराज की करछना सीट पर घोषित किया उम्मीदवार, इस ब्राह्मण नेता को दिया टिकट
Advertisement

UP Chunav 2022: बसपा ने प्रयागराज की करछना सीट पर घोषित किया उम्मीदवार, इस ब्राह्मण नेता को दिया टिकट

बसपा ने फाफामऊ विधानसभा से अरविंद कुमार शुक्ला उर्फ भामे शुक्ला को टिकट दिया है. बसपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल भंवरा ने विज्ञप्ति जारी कर प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी दी.

फाइल फोटो.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में फरवरी-मार्च के महीने में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने प्रयागराज की करछना विधानसभा सीट (Phaphamau Assembly Seat) से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बसपा ने फाफामऊ विधानसभा से अरविंद कुमार शुक्ला उर्फ भामे शुक्ला को टिकट दिया है. बसपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल भंवरा ने विज्ञप्ति जारी कर प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी दी.

ब्राह्मण चेहरे पर खेला दांव 
इससे पहले बसपा ने फाफामऊ से ओम प्रकाश पटेल, फूलपुर से रामतोलन यादव, बारा सुरक्षित से डॉक्टर शिव प्रकाश को प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बसपा ने 6 सीटों पर ब्राह्मण चेहरे पर दांव खेला है. हंडिया से मुन्ना त्रिपाठी, शहर उत्तरी से संजय गोस्वामी, दक्षिणी से देवेंद्र मिश्रा उर्फ नगरहा, करछना से अरविंद शुक्ला और मेजा से बाबा तिवारी चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि प्रयागराज में 12 विधान सभा सीटें हैं. जिनमें से तीन विधानसभा सीटों, सोरांव सुरक्षित, शहर पश्चिमी व प्रतापपुर से जल्द ही प्रत्याशी घोषित किया जाएगा. 

सपा के टिकट पर करछना से लड़ेंगे उज्जवल रमण सिंह 
बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी मंगलवार को प्रयागराज की 7 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. करछना से वर्तमान विधायक उज्जवल रमण सिंह को दोबारा प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि शहर उत्तरी से संदीप यादव मैदान में उतरेंगे. सपा ने इन 7 सीटों में एक भी ब्राह्मण प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया. 

प्रयागराज में कब होंगे मतदान 
यूपी में इस बार विधानसभा चुनाव सात चरणों में होंगे. प्रयागराज जिले की बात करें, तो यहां 12 विधानसभा सीटे हैं. जिनमें फाफामऊ, सोरांव, फूलपुर, प्रतापपुर, हंडिया, मेजा, करछना, इलाहाबाद पश्चिम, इलाहाबाद उत्तर, इलाहाबाद दक्षिण, बारा, कोरांव विधानसभा शामिल हैं. प्रयागराज जिले की इन सभी सीटों पर पांचवे चरण यानी 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वहीं, चुनाव का रिजल्ट 10 मार्च को आएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news