Building New India UP: 'आप' दमखम के साथ लड़ेगी विधानसभा चुनाव, निश्चित तौर पर आएंगे अच्छे नतीजे- राघव चड्ढा
Advertisement

Building New India UP: 'आप' दमखम के साथ लड़ेगी विधानसभा चुनाव, निश्चित तौर पर आएंगे अच्छे नतीजे- राघव चड्ढा

सुल्तानपुर से आप सांसद संजय सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि आम आदमी पार्टी किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. 2022 के चुनाव में आप अपने दमखम से चुनाव लड़ेगी और पूरी उम्मीद है कि उत्साह वर्धक नतीजे भी देखने को मिलेंगे...

Building New India UP: 'आप' दमखम के साथ लड़ेगी विधानसभा चुनाव, निश्चित तौर पर आएंगे अच्छे नतीजे- राघव चड्ढा

नई दिल्लीः संभावनाओं के नए दौर में प्रवेश कर रहे भारत के विकास पर पूरी दुनिया की नजर है. हमारा देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर है. हालांकि, देश के सामने कई चुनौतियां हैं. ऐसे में ZEE मीडिया ने Building New India UP के रूप में एक पहल की है, जिसमें देश के नीतियों और जनप्रतिनिधियों से देश के विकास पर चर्चा की जाएगी. इसी के साथ यह जानने की कोशिश की गई कि विकास के लिए उनका विजन क्या है.

इसी क्रम में Zee Media के एंकर्स विवेक शुक्ला और आसिफ शेख ने आम आदमी पार्टी के एमएलए राघाव चड्ढा से बात की और आप पार्टी की नीतियों के बारे में जानने की कोशिश की. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के यूपी दौरे के बीच राघव चड्ढा ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर 'आप' के प्लान के बारे में बात की. जानें कुछ सवाल और उनसे जुड़ा राघव चड्ढा के जवाब...

PM Kisan Yojana में सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब जरूरी होगा यह दस्तावेज

1. आगामी चुनाव के पहले क्या आप किसी के साथ गठबंधन करेगी? 
विधानसभा चुनाव 2022 में यूपी में मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच ही है. इसी बीच अखिलेश यादव के साथ अरविंद केजरीवाल की तस्वीरें सामने आई थीं. वहीं, अब सपा की सुभासपा के साथ गठबंधन की बातें चल ही रही हैं और अखिलेश यादव ने भी साफ कहा है कि वह छोटे दलों के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं. ऐसे में क्या यह माना जा सकता है कि सपा और आप साथ आएंगे? इस सवाल के जवाब पर राघव चड्ढा ने बताया कि सुल्तानपुर से आप सांसद संजय सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि आम आदमी पार्टी किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. 2022 के चुनाव में आप अपने दमखम से चुनाव लड़ेगी और पूरी उम्मीद है कि उत्साह वर्धक नतीजे भी देखने को मिलेंगे.

2. दिल्ली सरकार ने कोरोना काल में यूपी वालों को दिल्ली से निकाल दिया. तो फिर अब आप को यूपी की याद क्यों आ रही है?
इस सवाल का सीधा जवाब न देते हुए राघव चड्ढा ने यूपी सरकार पर ही आरोप लगाए. राघव चड्ढा का आरोप है कि कोरोना काल में यूपी में लोगों की लाशें गंगा में तैरती नजर आई थीं. उनका कहना है कि ऐसा सीएम जिसके सूबे में लाशें तैर रही हैं, लोग दाह संस्कार नहीं कर पा रहे. सीएम को पहले अपनी स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करना चाहिए.

UP Assembly Elections 2022 Breaking: भाजपा को मिला मजबूती, नौ पार्टियों ने एक साथ किया समर्थन

3. अरविंद केजरीवाल यूपी के दौरे पर थ. बीजेपी का आरोप है कि यहां आकर उन्होंने विकास की बातें न कर के मंदिर मस्जिदों राजनीति शुरू कर दी. इसके बारे में आप क्या कहेंगे?
इस सवाल पर आप विधायक राघव चड्ढा का कहना था कि न भारतीय जनता पार्टी कोई हिंदू धर्म की ठेकेदार है और न ही आरएसएस राष्ट्रवाद की. हम किसके नतमस्तक होंगे, इसके लिए हमें इनकी परमिशन नहीं चाहिए. वहीं, उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल अयोध्या गए हैं, तो जाहिर है कि रामलला के दर्शन करेंगे. वे हमेशा से हनुमान भक्त हैं. इसमें राजनीतिक पहलू क्यों देखना? 

4. अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि सीएम तीर्थ योजना में अयोध्या भी शामिल होगा. यह एलान इसी दौरान क्यों किया?
इस सवाल पर राघव चड्ढा ने बताया कि इस तीर्थ योजना में राजस्थान का अजमेर दगराह शरीफ, अमृत्सर का स्वर्ण मंदिर भी शामिल है. इसी में अयोध्या भी है, तो इसमें राजनीति की बात कहां से आई. रही बात इसी समय एलान करने की तो अरविंद केजरीवाल रामलला के सामने नतमस्तक होने गए थे, इसी समय उन्होंने इसकी घोषणा कर दी. 

WATCH LIVE TV

Trending news