छठ पूजा: घाटों पर पहुंचे सांसद रवि किशन, अर्घ्य देते हुए महिलाओं ने साथ में खिंचवाए फोटो
Advertisement

छठ पूजा: घाटों पर पहुंचे सांसद रवि किशन, अर्घ्य देते हुए महिलाओं ने साथ में खिंचवाए फोटो

सूर्योपासना के महापर्व पर अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देने पूजा घाटों पर सदर सांसद रवि किशन शुक्ला भी पहुंचे. इस दौरान गुरु गोरक्षनाथ मंदिर, राजघाट, रामघाट और हुनुमानगढ़ी के अलावा विभिन्न घाटों पर पहुंचकर रवि किशन ने व्रती महिलाओं को अर्घ्य देकर आशीर्वाद प्राप्त किया.

छठ पूजा: घाटों पर पहुंचे सांसद रवि किशन, अर्घ्य देते हुए महिलाओं ने साथ में खिंचवाए फोटो

गोरखपुर: सूर्योपासना के महापर्व पर अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देने पूजा घाटों पर सदर सांसद रवि किशन शुक्ला भी पहुंचे. इस दौरान गुरु गोरक्षनाथ मंदिर, राजघाट, रामघाट और हुनुमानगढ़ी के अलावा विभिन्न घाटों पर पहुंचकर रवि किशन ने व्रती महिलाओं को अर्घ्य देकर आशीर्वाद प्राप्त किया. उन्होंने व्रती महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी पूजा अर्चना के माध्यम से समस्त गोरखपुरवासियों के कल्याण की कामना करें. 

अर्घ्य देते हुए महिलाओं ने रवि किशन के साथ खूब फोटो भी खिंचवाए. इसके साथ ही सांसद गोरखनाथ मंदिर के भीम सरोवर पर छठ पूजा कर रही महिलाओं को अर्घ्य देने से पूर्व गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद भी लिए. सबसे पहले रवि किशन राजघाट पहुंचे. यहां निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने व्रती महिलाओं से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया. साथ की कई महिलाओं को अर्घ्य भी दिलाया.

नरेंद्र गिरी मौत केस: आनंद गिरी की जमानत अर्जी पर कल आएगा फैसला

इसके साथ ही सदर सांसद रामघाट, हनुमानगढ़ी, मानसरोवर मंदिर, कैंपियगंज के सोनौरा, करमैनी घाट, मछली गांव, बड़हरा घाट, रामजानकी मंदिर भी पहुंचे. वहीं, शहर के विभिन्न छठ घाटों पर अचानक पहुंचकर सांसद ने व्रती महिलाओं के चेहरे पर खुशी ला दीं. महिलाएं भी उन्हें अपने बेटे समाज दुलार कर खूब आशीर्वाद दिया. सांसद रवि किशन ने कहा कि कहा कि छठ पर्व लोक आस्था का एक प्रमुख पर्व है.  इस पर्व में आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य की उपासना की जाती है.

ब्रज में बोले CM योगी: अयोध्या के बाद अब 19 को काशी में दिखेगी देव दीपावली की भव्यता

लोगों को देख एसपी सिटी ने भी दिया सूर्य को अर्घ्य
गोरखपुर के सभी घाटों पर और अर्घ देने पहुंचे श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस बल हर जगह मुस्तैद थी. इसी बीच गोरखपुर के राप्ती नदी के तट पर लोगों को अर्घ्य देता देख एसपी सीटी सोनम कुमार ने भी अर्घ दिया और कहा कि कल सुबह भी मैं अर्घ्य दूंगा.

गुरु गोरक्षनाथ घाट पर भगवान सूर्य को अर्घ्य देने अपने मां के साथ पहुंची विकलांग
बिहार से शुरू हुआ महापर्व छठ अब उत्तर प्रदेश के कोने-कोने में मनाया जा रहा है वही जो श्रद्धालु छठ माता में आस्था रखते हैं वह किसी भी समस्या से ग्रसित हो फिर भी इस पर्व पर अपनी पूरी श्रद्धा अर्पित करते हैं. गौरतलब है कि गोरखपुर के गोरक्षनाथ घाट पर तारामंडल से आई सालिनी प्रजापति विकलांग होते हुए भी अपनी मां के साथ घाट पर पहुंची. शालिनी ने बताया कि घर में मेरी मां व्रत रहती हैं और मेरी श्रद्धा थी कि मैं इस घाट डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देते हुए देखूं. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news