CM योगी का करारा प्रहार, कहा- दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है सपा, इसलिए बुलडोजर से होती है तकलीफ
X

CM योगी का करारा प्रहार, कहा- दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है सपा, इसलिए बुलडोजर से होती है तकलीफ

सीएम योगी ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जाने का जिक्र करते हुए कहा "माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई से सबसे ज्यादा तकलीफ समाजवादी पार्टी को होती है क्योंकि वह इन सभी दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है.

CM योगी का करारा प्रहार, कहा- दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है सपा, इसलिए बुलडोजर से होती है तकलीफ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adithyanath) रविवार को व्यापारी सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने यहां व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापार के लिए सुरक्षा और बेहतर माहौल बहुत आवश्यक है. उनकी सरकार ने अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाते हुए काम किया है जिसकी वजह से व्यापारियों में विश्वास पैदा हुआ है. 

दुर्दांत माफिया की सरपरस्त है समाजवादी पार्टी
सीएम योगी ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाए जाने का जिक्र करते हुए कहा "माफियाओं के खिलाफ ऐसी कार्रवाई से सबसे ज्यादा तकलीफ समाजवादी पार्टी को होती है क्योंकि वह इन सभी दुर्दांत माफियाओं की सरपरस्त है." उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा "इसलिए वह अक्सर कहते हैं कि यह तो बुलडोजर की सरकार है, क्योंकि हम माफियाओं पर बुलडोजर चल रहे हैं." 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश की सपा सरकार के कार्यकाल में दंगे की लगभग 300 घटनाएं हुईं, जिसकी सीधी चोट व्यापारियों पर हुई. उन्होंने कहा सपा बसपा और कांग्रेस सरकार में दंगे होते थे. व्यापारियों के प्रतिष्ठान जलाए जाते थे, लूटे जाते थे और अगर व्यापारी न्याय की गुहार करते थे तो उन पर झूठे मुकदमे भी दर्ज होते थे.

कैराना में हुए पलायन का किया जिक्र 
योगी ने शामली के कैराना कस्बे से व्यापारियों के कथित पलायन का जिक्र करते हुए कहा कि अब भाजपा के शासन काल में अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हुई है, जिससे प्रभावित होकर कैराना के अधिकतर वे व्यापारी अपने घर लौट आए हैं. जिन्होंने अपराधियों के डर से पलायन किया था. उन्होंने दावा किया कि सपा सरकार के कार्यकाल में कैराना के 70 फीसद से ज्यादा व्यापारी दिल्ली, हरियाणा, मुंबई, गुजरात और बेंगलुरु चले गए थे.

व्यापार सुगमता में दूसरे नंबर पर पहुंचा यूपी
उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार ने एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत प्रदेश के साथ लाख उद्यमियों को पूरा लाभान्वित कर इन परंपरागत उत्पादों को फिर से जगह दिलाई और अब इनका 1,31,000 करोड़ रुपये का निर्यात हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने व्यापारी हित के लिए अनेक सुधार किए हैं.  व्यापार की सुगमता के लिए सरकार के प्रयासों की वजह से ही उत्तर प्रदेश 'व्यापार सुगमता' के मामले में 14वें स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news