सीएम योगी ने विधायकों को दी हिदायत- ठेके-पट्टों, ट्रांसफर-पोस्टिंग से रहे दूर, मेरिट के हिसाब से करे काम
Advertisement

सीएम योगी ने विधायकों को दी हिदायत- ठेके-पट्टों, ट्रांसफर-पोस्टिंग से रहे दूर, मेरिट के हिसाब से करे काम

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का पहला बजट सत्र होने जा रहा है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विधायकों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी विधानसभा है.

सीएम योगी ने विधायकों को दी हिदायत- ठेके-पट्टों, ट्रांसफर-पोस्टिंग से रहे दूर, मेरिट के हिसाब से करे काम

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का पहला बजट सत्र होने जा रहा है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विधायकों को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी विधानसभा है. इसलिए अब समय के साथ हमको भी तकनीक के साथ आगे बढ़ना चाहिए.

यूपी विधानसभा में सीएम योगी ने ट्रेनिंग कार्यक्रम के दूसरे दिन नए विधायकों को संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि ये देश की सबसे बड़ी विधानसभा है, तकनीक के साथ आगे बढ़ना है. नई डिवाइस स्मार्टफोन की तरह सरल है. विकास के लिए तकनीक बहुत अहम है. हमारी जवाबदेही जनता के प्रति है. थोड़ा अभ्यास करेंगे तो सीख जाएंगे.

सीएम योगी ने ट्रांसफर से दूर रहने की दी हिदायत
सीएम योगी ने कहा कि यूपी की विधानसभा हाईटेक हुई है. सभी विधायक स्मार्टफोन प्रयोग करते हैं. जनता के साथ संवाद बहुत जरूरी है. जनता से कुछ भी छिपा नहीं रहता है. सकारात्मक सोच के साथ विकास करना है. पॉजिटिव सोच से अच्छे परिणाम मिलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि ठेके-पट्टों, ट्रांसफर-पोस्टिंग से दूर रहना है. मेरिट के आधार पर काम करना होगा.

इन विधायकों को किया जाएगा सम्मानित
 सीएम ने कहा कि हर साल हम आदर्श विधायक चुनेंगे. आदर्श विधायकों को सम्मानित किया जाएगा.  शुक्रवार, शनिवार और रविवार फील्ड में रहें. जनता से मिलें. उनकी समस्याएं सुने और उसका निस्तारण करें. साथ ही उन्होंने विधायकों को हिदायत दी कि ताकत का दुरुपयोग नहीं करना है. गलत काम को तुरंत रोकना होगा. 6 जून को राष्ट्रपति का संबोधन होगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में ई-विधानसभा तैयार हुई है. इसे लेकर सीएम ने विधायकों को तकनीकी युग से रूबरू कराया. इसके साथ ही इस पंचवर्षीय विधायकों को अपने लक्ष्य को निधारित करने के लिए कहा. सुशासन की शिक्षा देते हुए कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग जैसे कामों से दूर रहना है. अब से विधायकों के कामों की मेरिट भी तैयार होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news