संघ प्रमुख से मिले सीएम योगी: बंद कमरे में आधे घंटे तक दोनों के बीच बातचीत, जानें क्या था बैठक का एजेंडा!
X

संघ प्रमुख से मिले सीएम योगी: बंद कमरे में आधे घंटे तक दोनों के बीच बातचीत, जानें क्या था बैठक का एजेंडा!

देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने संघ प्रमुख से मुलाकात की. दोनों के बीच इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है और दोनों के बीच बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. 

 

संघ प्रमुख से मिले सीएम योगी: बंद कमरे में आधे घंटे तक दोनों के बीच बातचीत, जानें क्या था बैठक का एजेंडा!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (up assembly election) होने हैं और उससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) यूपी के दौरे पर हैं. संघ के सर संघचालक डा. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) गुरुवार को दो दिवसीय अयोध्या (Ayodhya) प्रवास के बाद लखनऊ स्थित संघ कार्यालय भारतीय भवन पहुंचे. देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) ने संघ प्रमुख से मुलाकात की. दोनों के बीच इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है और दोनों के बीच बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. सीएम योगी की कुछ देर क्षेत्र प्रचारक अनिल जी सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ भी बातचीत हुई. 

अमित शाह का जन्मदिन आज: सीएम योगी ने गृह मंत्री को दी जन्मदिन की बधाई

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
माना जा रहा है कि इस मुलाकात में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir) से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई. इसके साथ ही प्रदेश सरकार के कामकाज और प्रदेश के मौजूदा राजनैतिक हालात सहित विभिन्न मुद्दों पर बात हुई. इसके बाद मोहन भागवत और सीएम योगी की लगभग बीस मिनट एकांत में बात हुई. चुनाव साल होने के कारण संघ प्रमुख का यूपी दौरा काफी अहम है. वहीं इससे पहले संघ प्रमुख ने उत्तराखंड का भी दौरा किया था.

सियासी हालत पर चर्चा!
माना जा रहा है कि दोनों के बीच सियासी हालत पर चर्चा हुई. क्योंकि कुछ ही महीनों के बाद राज्य में चुनाव होने हैं. वहीं बताया जा रहा है कि बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई. वहीं संघ प्रमुख ने राज्य सरकार के कामकाज और राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात भी राज्य के सीएम योगी से चर्चा की.

रामनगरी अयोध्या के कारसेवकपुरम में चल रहे अखिल भारतीय शारीरिक अभ्यास वर्ग में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मंगलवार को रामनगरी पहुंच थे. संघ प्रमुख बुधवार को अभ्यास वर्ग में हिस्सा लिया. गुरुवार को उन्होंने शारीरिक वर्ग में शारीरिक प्रमुखों को संबोधित किया. संघ प्रमुख रामजन्मभूमि भी गए जहां पहले रामलला का दर्शन पूजन किया, आरती उतारी और प्रसाद लिया. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि दिसंबर तक चुनाव आयोग राज्य के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. 

मोदी की महिला मंत्री की प्रियंका को चुनौती: साध्वी ज्योति ने कहा- कांग्रेस अपने अध्यक्ष पद पर गांधी परिवार से बाहर की किसी महिला को बैठाकर तो दिखाए..

WATCH LIVE TV

Trending news