पंचूर में मां से मिले सीएम योगी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें Photos
Advertisement

पंचूर में मां से मिले सीएम योगी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें Photos

सीएम अपने गांव पैदल ही पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही परिजनों से मुलाकात की.

पंचूर में मां से मिले सीएम योगी, पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें Photos

CM Yogi Meets Mother: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) तीन दिनों के उत्तराखंड दौरे (Uttarakhand) पर हैं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी मां सावित्री (CM Yogi Mother) से मिलने के लिए पैतृक गांव पंचूर (Panchur) पहुंचे. सीएम अपने गांव पैदल ही पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही अपने घर के अन्य परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान कुछ स्थानीय लोग भी सीएम योगी आदित्यनाथ के घर गए और उनके साथ सेल्फी ली. लोगों का कहना है कि सभी के साथ बहुत ही सहज तरीके से बातचीत कर रहे हैं. मां से मुलाकात के दौरान सीएम योगी के चेहरे पर अलग खुशी नजर आई. वहीं, उनकी मां भी इतने सालों बाद बेटे से मिलने के बाद काफी खुश दिखाई दीं. 

fallback

फरवरी 2017 में आखिरी बार मां से मिले थे सीएम योगी 
करीब पांच साल पहले 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ अपने घर पहुंचे थे. तब आखिरी बार उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की थी. बता दें कि 20 अप्रैल, 2020 में उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया था. तब भी काम के चलते सीएम योगी अपने घर नहीं पहुंच सके थे. यूपी की सत्ता में दोबारा काबिज होने और मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ अपनी जन्मभूमि पहुंचे. 

fallback

 

खाने में परोसे जाएंगे उत्तराखंड के व्यंजन 
सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी के लिए उत्तराखंड का भोजन परोसा जाएगा, जिसमें फाडू बाड़ी व अरसा (मुख्य रूप से उत्तराखंड गढ़वाल का व्यंजन) शामिल होगा. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें बेहद खुशी हुई.

बता दें कि इससे पहले सीएम ने यमकेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और वहां अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर सीएम योगी अपने गुरु को याद करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा, "आज मुझे अपने गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मिला. मैं 35 साल बाद अपने अध्यापकों से मिल पा रहा हूं. मैं आज जो कुछ भी हूं माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं."

WATCH LIVE TV

Trending news