गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौटे CM योगी, PAC की तीन बटालियन लखीमपुर खीरी रवाना
Advertisement

गोरखपुर दौरा बीच में छोड़ लखनऊ लौटे CM योगी, PAC की तीन बटालियन लखीमपुर खीरी रवाना

आईजी लक्ष्मी सिंह और ADG LO प्रशांत कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं. लखनऊ से PAC की 3 कम्पनियां भी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना कर दी गई हैं. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

लखीमपुर: लखीमपुर खीरी (Lahimpur Kheri Incident) में हुई घटना के बाद उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. विपक्षी पार्टियां लगातार योगी सरकार पर हमलावर हो गई हैं. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपना गोरखपुर दौरा बीच में छोड़कर लखनऊ रवाना हो गए हैं. उन्होंने एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG L/O Prashant Kumar) , आईजी लक्ष्मी सिंह (IG Laxmi Singh) को घटनास्थल पर पहुंचने का पहले ही आदेश दे दिया था.

लखीमपुर खीरी बवाल: मरने वाले 6 लोगों में 4 भाजपा कार्यकर्ता, केंद्रीय मंत्री ने बताई पूरी कहानी

आईजी लक्ष्मी सिंह और ADG LO प्रशांत कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं. लखनऊ से PAC की 3 कम्पनियां भी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना कर दी गई हैं. जिला प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अफसर घटनास्थल पर मौजूद हैं. लखीमपुर खीरी जिले के एएसपी अरुण कुमार सिंह ने कुल 8 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. 

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल का CM योगी ने लिया संज्ञान, ADG L/O व IG घटनास्थल के लिए रवाना

इस बीच कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज रात 9:30 पर लखनऊ पहुंच रही हैं. लखीमपुर की घटना को देखते हुए उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है. प्रियंका गांधी कल लखीमपुर खीरी जाएंगी और घायल किसानों से मुलाकात करेंगी. समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल भी कल लखीमपुर खीरी रवाना होगा और आंदोलनरत किसानों से मुलाकात करेगा. वहीं केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने जी मीडिया से बातचीत में बताया कि घटना में 6 की मौत हुई है, इनमें 4 भाजपा कार्यकर्ता हैं जिन्हें उपद्रवियों ने पीटकर मार डाला. गाड़ी पलटने से चपेट में आकर दो अन्य की मौत हुई है.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ लाए गए

इधर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत एक जत्था लेकर लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं. संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर बॉर्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. लखीमपुर में हुई घटना के बाद शामली के गुरुद्वारा तिराहे पर किसानों ने धरना शुरू किया. भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए. भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर लेट कर धरना दिया. पीलीभीत में भी किसान हाईवे पर बैठकर धरना दे रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news