पिछली सरकार ने कब्रिस्तान की बाउंड्री पर खर्च किया पैसा, हमने धार्मिक स्थलों का किया विकास- CM योगी
X

पिछली सरकार ने कब्रिस्तान की बाउंड्री पर खर्च किया पैसा, हमने धार्मिक स्थलों का किया विकास- CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adithyanath) ने मथुरा में 201.16 करोड़ रुपये की 196 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. मथुरा के मांट में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

पिछली सरकार ने कब्रिस्तान की बाउंड्री पर खर्च किया पैसा, हमने धार्मिक स्थलों का किया विकास- CM योगी

मथुरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adithyanath) ने मथुरा में 201.16 करोड़ रुपये की 196 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. मथुरा के मांट में जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. 

विकास के नाम पर प्रदेश में होती थी लूट- सीएम योगी 
सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने यूपी को बदनाम करने का काम किया है. दंगों के कारण यहां कोई निवेश करना नहीं करना चाहता था. विकास के नाम पर यहां लूट खसूट होती थी. बिजली में भेदभाव करते थे, कुछ वीआईपी जनपद बना दिये गए थे जहां विकास की योजनाओ का बंदर बांट होता था. 

पिछली सरकार में कब्रिस्तान की बाउंड्री के नाम पर खर्च किया पैसा
आपने 2017 में आशीर्वाद दिया जहां विकास हुआ. आज यहाँ 200 करोड़ से अधिक का शिलान्यास हो रहा है. जिसमें विभिन्न योजना शामिल है. पिछली सरकार ने कब्रिस्तान की बाउंड्री के नाम पर पैसा खर्च किया. इस सरकार में धार्मिक स्थलों के विकास हुए. सीएम ने मथुरा के कोसी कस्बे में हुए दंगे का जिक्र करते हुए कहा कि किस तरीके से पानी पीने पर दुकानों को आग लगा दिया गया, और अपराधियों को सत्ता से सरंक्षण मिलता था. 

'2017 के बाद दंगा नहीं सिर्फ विकास हो रहा'
सीएम योगी ने मथुरा के जवाहर बाग कांड का जिक्र करते हुए सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 के बाद कोई दंगा नही सिर्फ विकास हो रहा है. पहले माफियाओं के लिए सत्ता के द्वार खुले थे. आज माफियाओं के खिलाफ जेल के द्वार खुले है. पहले एक परिवार का विकास होता था, आज जनता का विकास हो रहा है. पहले पैसा विकास के लिए नहीं, धार्मिक स्थल को नहीं कब्रिस्तानों की बाउंड्री पर खर्च होता था. सीएम ने वृंदावन के भव्य कुंभ के आयोजन की जानकारी देते हुए ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यो का जिक्र किया. 

युवाओं को देंगे टैबलेट-स्मार्टफोन
कोरोना प्रबंधन का भी जिक्र करते हुए कहा सीएम ने कहा कि फ्री में उपचार और खाद्यान वितरण और अन्य योजनाओं की जानकारी दी. 12 दिसंबर से हर यूनिट 5किलो खाद्यान देने का काम होगा. साथ ही फ्री टीकाकरण की जानकारी देते हुए सभी से कोविड टीकाकरण कराने की अपील की. कोरोना के कारण युवाओं की पढ़ाई पर असर पड़ा लेकिन सरकार युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन भी सरकार देने जा रही है. छात्रों का होम एजुकेशन भी होगा. प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी ऑनलाइन तैयारी के प्रयास जारी है.

वर्तमान और भविष्य को देखकर फैसला ले जनता
कोरोना में न कांग्रेस का पता था,न सपा बसपा का पता था. यह सभी लोग घरों में होम आईसोलेशन में थे. जब जनता परेशानी में थी तो यह घर पर थे. इसीलिए अभी इन्हें होम आयुसुलेट रहने दो. कारसेवकों पर गोली चलवाने का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि एक ओर रामभक्त सरकार है दूसरी ओर गोली चलवाने लोग हैं. एक और किसान कर्ज माफी करने वाली सरकार है, दूसरी ओर जिन्होंने खुद के विकास पर ध्यान दिया. जनता हमेशा वर्तमान और भविष्य को देखकर ही फैसला करे जो विकास करे.

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news