'Priyanka Gandhi यूपी प्रभारी पद से दें इस्तीफा', कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को पत्र लिख की मांग
Advertisement

'Priyanka Gandhi यूपी प्रभारी पद से दें इस्तीफा', कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को पत्र लिख की मांग

Letter to Sonia Gandhi: जीशान हैदर ने लिखा कि 2012 के चुान में बी दिग्विजय सिंह सहित रीता बहुगुणा जोशी ने इस्तीफा दिया था, जबकि वोटिंग परसेंटएज और सीटें दोनों बढ़ी थीं. वहीं, 2017 में हार मिलने के बाद राज बब्बर के साथ गुलाम नबी आजाद ने भी रेजिग्नेशन दिया था.

'Priyanka Gandhi यूपी प्रभारी पद से दें इस्तीफा', कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को पत्र लिख की मांग

Priyanka Gandhi Resignation Demand: यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन उम्मीद से ज्यादा खराब रहा है. 403 सीटों में से कांग्रेस केवल दो सीट ही जीत सकी. ऐसे में यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इस्तीफा देना पड़ा था. अब प्रियंका गांधी के यूपी प्रभारी पद से इस्तीफे की मांग उठ रही है. दरअसल, पार्टी के नेता और पूर्व प्रवक्ता जीशान हैदर ने कांग्रस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर यह मांग की है.

Uttarakhand CM: अब उपचुनाव पर है धामी की नजर, इस सीट से लड़कर कांग्रेस को दे सकते हैं झटका

"प्रियंका गांधी की मर्जी के बिना कुछ नहीं हो सकता था"
मिली जानकारी के अनुसार, अब प्रियंका गांधी के इस पद पर बने रहने पर पार्टी के सदस्य सवाल उठाने लगे हैं. जीशान ने पत्र में लिखा है कि यूपी में कांग्रेस की हार का ठीकरा सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष पर ही क्यों फोड़ा जाए? जबकि वह प्रियंका गांधी की मर्जी के बिना कुछ नहीं कर सकते थे. पहले के चुनावों का जिक्र करते हुए जीशान ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश प्रभारी का इस्तीफा भी लिया जाना चाहिए.

हर बार होता आया है ऐसा
जीशान हैदर ने लिखा कि 2012 के चुान में बी दिग्विजय सिंह सहित रीता बहुगुणा जोशी ने इस्तीफा दिया था, जबकि वोटिंग परसेंटएज और सीटें दोनों बढ़ी थीं. वहीं, 2017 में हार मिलने के बाद राज बब्बर के साथ गुलाम नबी आजाद ने भी रेजिग्नेशन दिया था. ऐसे में जीशान हैदर का मानना है कि 2022 में हार के बाद अजय लल्लू ने इस्तीफा दिया तो प्रियंका गांधी को भी देना चाहिए. 

आमजन को बड़ा झटका! LPG Cylinder के दाम 50 रुपये बढ़े, अब यह है नया रेट

जब तक प्रियंका गांधी प्रभारी रहेंगी...
जीशान हैदर ने आगे लिखा कि प्रदेश का प्रभार जब तक प्रियंका गांधी संभालेंगी, तब तक उनके वही नौकर और वही टीम काम करती रहेंगी. इन्हीं की वजह से 387 विधानसभाओं में उम्मीदवारों की जमानत जब्त की जा चुकी है. लेकिन, प्रियंका गांधी इस टीम को हटाने के लिए राजी नहीं हैं. ऐसे में सोनिया गांधी से जीशान हैदर निवेदन कर रहे हैं कि प्रियंका को ही यूपी प्रभारी के पद से कार्यमुक्त किया जाए.

'पार्टी जितनी आपकी है, उतनी ही हमारी भी'
कांग्रेस की कार्यशैली से नाराज जीशान हैदर ने पत्र में आगे लिखा कि हमेशा से कहा जा रहा है कि कांग्रेस सभी की पार्टी है. ऐसे में जीशान कहते हैं कि यह पार्टी जितनी गांधी परिवार की है, उतनी ही उनकी भी. पार्टी की अच्छाई के लिए अगर कोई कदम हो, तो बोलने से हिचकिचाना नहीं चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news