कांग्रेस पश्चिमी यूपी से करेगी 2022 चुनाव अभियान का आगाज, 18 मंडलों में प्रियंका गांधी की जनसभाएं
X

कांग्रेस पश्चिमी यूपी से करेगी 2022 चुनाव अभियान का आगाज, 18 मंडलों में प्रियंका गांधी की जनसभाएं

 यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगी. वह उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में रैलियां कर सकती हैं. कांग्रेस ने पहले ही 12000 किलोमीटर की प्रतिज्ञा यात्रा निकालने की घोषणा की है. 

कांग्रेस पश्चिमी यूपी से करेगी 2022 चुनाव अभियान का आगाज, 18 मंडलों में प्रियंका गांधी की जनसभाएं

लखनऊ: अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपने अभियान का आगाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करेगी. यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के चुनाव अभियान का नेतृत्व करेंगी. वह उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में रैलियां कर सकती हैं. कांग्रेस ने पहले ही 12000 किलोमीटर की प्रतिज्ञा यात्रा निकालने की घोषणा की है. इससे पहले चार जनसभाएं कर माहौल बनाया जाएगा. इनमें दो पश्चिमी तो दो पूरब में की जाएंगी. प्रियंका 29 सितंबर को मेरठ में, 2 अक्टूबर को बनारस में, 7 अक्टूबर को आगरा में और 12 अक्टूबर को गोरखपुर में जनसभाएं करेंगी.

​प्रतिज्ञा यात्रा से पहले प्रियंका की जनसभा
अभी तक प्रतिज्ञा यात्रा 20 सितंबर से निकलना प्रस्तावित था. लेकिन प्रियंका के साथ कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक में तय किया गया कि इससे पहले कुछ जनसभाएं कर माहौल को गर्माया जाएगा. प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत नवरात्रि से की जाएगी. चित्रकूट में भी जनसभा होनी है लेकिन तारीख अभी तय नहीं है. इन जनसभाओं का खाका तैयार हो चुका है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और सचिव नाइक जिलों के नेताओं के साथ बैठक कर तैयारी कर रहे हैं.

अयोध्या से कांग्रेस की पहली प्रतिज्ञा यात्रा 
कांग्रेस की पहली प्रतिज्ञा यात्रा नवरात्र के पहले दिन यानी 7 अक्तूबर को अयोध्या से निकालने पर सहमति बन रही है. सियासी जानकारों के मुताबिक अयोध्या और नवरात्रि का गठजोड़ अनायास ही नहीं है. इसके अपने मायने हैं. यह यात्रा 12 अक्तूबर को गोरखपुर पहुंचेगी जहां जनसभा की जाएगी. वहीं 17 अक्तूबर को दूसरी यात्रा यहीं से शुरू होकर देवरिया, आजमगढ़ जाएगी. कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा 'हम वचन निभाएंगे' की टैगलाइन से साथ 12000 किमी की सफर तय करेगी. लगभग 45 जिलों से यह यात्रा निकाली जाएगी.

यूपी के 18 मंडलों में प्रियंका की जनसभा
प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों अलीगढ़, आगरा, आजमगढ़, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, चित्रकूट, झांसी, देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती, बरेली, विंध्याचल, मुरादाबाद, मेरठ, लखनऊ, वाराणसी और सहारनपुर में जनसभाएं करेंगी. कांग्रेस की इसके पीछे की रणनीति पूरे प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा को अपनी प्रमुख नेता के रूप में पेश करने की है. वर्तमान में यूपी में कांग्रेस के पास उनसे बड़ा क्राउड पुलर कोई दूसरा नहीं है. 

 

Trending news