शाहजहांपुर: गन्ने के खेत में चल रही थी असलहे की अवैध फैक्ट्री, 3 से 4 हजार में बेचते थे तमंचे
X

शाहजहांपुर: गन्ने के खेत में चल रही थी असलहे की अवैध फैक्ट्री, 3 से 4 हजार में बेचते थे तमंचे

कटरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खैरपुर इलाके में गन्ने के खेत में तमंचे, बंदूक और राइफल बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही है...

शाहजहांपुर: गन्ने के खेत में चल रही थी असलहे की अवैध फैक्ट्री, 3 से 4 हजार में बेचते थे तमंचे

शिव कुमार/शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस को देसी राइफल, बंदूक और कई तमंचे सहित भारी उपकरण बरामद हुए हैं. पुलिस ने तमंचा बनाने वाले दो कारीगरों को भी गिरफ्तार किया है. तमंचे कैसे तैयार की जाती है इसको लेकर पुलिस ने गन्ने के खेत में डेमो भी करवाया. फिलहाल पुलिस तमंचे खरीदने वालों की तलाश कर रही है.

कटरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
कटरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि खैरपुर इलाके में गन्ने के खेत में तमंचे, बंदूक और राइफल बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करके खेत के अंदर तमंचे तैयार करने वाली पूरी अवैध फैक्ट्री पकड़ ली. पुलिस ने मौके से सद्दीक और फहीम नाम के दो कारीगरों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस ने एक देशी राइफल, एक देसी बंदूक, 315 बोर के 7 तमंचे और कई अधबने तमंचे बरामद किया है. 

जय श्री राम बोलता है यह तोता, विश्वास ना हो तो देखें Viral Video

इसके अलावा भारी मात्रा में अवैध तमंचा तैयार करने वाले उपकरण भी मिले हैं. इतना ही नहीं पुलिस ने गन्ने के खेत में ही तमंचे तैयार करने वाले कारीगरों से डेमो भी करवाया, किस तरह से वह तमंचे और बंदूक तैयार करते हैं.

3 से 4 हजार में बेचते थे तमंचे
पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए कारीगर तैयार किए गए तमंचा को 3 से 4 हजार की कीमत पर बेच देते थे. अवैध हथियारों का इस्तेमाल ज्यादातर चुनाव के वक्त ने किया जाता है. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि तैयार किए गए तमंचे इलाके में किन-किन लोगों को बेचे गए हैं. इसके बाद आगे की कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

Video: झांसी में टावर पर चढ़ी लड़की, वजह जान हो जाएगे हैरान

WATCH LIVE TV

Trending news