फर्जी जमानतदारों के गिरोह का हुआ पर्दाफाश: नकली दस्तावेजों पर कई अपराधियों की कराई जमानत, 4 आरोपी गिरफ्तार
X

फर्जी जमानतदारों के गिरोह का हुआ पर्दाफाश: नकली दस्तावेजों पर कई अपराधियों की कराई जमानत, 4 आरोपी गिरफ्तार

SP सिटी अमित कुमार आनंद की माने तो मुरादाबाद पुलिस काफी समय से इस गैंग की वजह से परेशान थी. कई अपराधियों के जेल से आकर गायब होने के बाद पुलिस ने जब उनके जमानती सर्च किए तो दिए पते पर जमानती मिले ही नहीं.

फर्जी जमानतदारों के गिरोह का हुआ पर्दाफाश: नकली दस्तावेजों पर कई अपराधियों की कराई जमानत, 4 आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की पुलिस ने ऐसे गैंगे को पकड़ा है. जो कोर्ट में फर्जी जमानत कराते थे. इस गैंग में एक दंपत्ति और दो पुरुष शामिल है. यह गैंग दूसरों के दस्तावेजों पर अपने फोटो चिपकाकर कोर्ट में 10 हजार रुपये लेकर अपराधियों की जमानत लेता था. फर्जी दस्तावेजों से अपराधी को जेल से निकालने के बाद गैंग गायब हो जाता था. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, इस अपराध में लिप्त और अपराधियों की मुरादाबाद पुलिस तलाश कर रही है.

काफी समय से पुलिस को थी तलाश 
SP सिटी अमित कुमार आनंद की माने तो मुरादाबाद पुलिस काफी समय से इस गैंग की वजह से परेशान थी. कई अपराधियों के जेल से आकर गायब होने के बाद पुलिस ने जब उनके जमानती सर्च किए तो दिए पते पर जमानती मिले ही नहीं. मामला संज्ञान में आने पर मुरादाबाद पुलिस ने अलग-अलग थानों में इस मामले में मुकदमा दर्ज किया और मामले की छानबीन शुरू कर दी. छानबीन में पता लगा कि यह जमानतियों का गैंग है, जो कि 10 हजार लेकर अपराधियों की जमानत कराता है.

ऐसे दिलाते थे फर्जी जमानत 
जमानतियों का यह गैंग फर्जी डॉक्यूमेंट आधार कार्ड और खसरा खतौनी बनाकर जमानत करा करता था. पुलिसे ने छानबीन की तो पता लगा कि गैंग का सरगना राजेश शर्मा है. वहीं, थाना मूंढापांडे के खाईखेड़ा निवासी लईक, उसकी पत्नी रोशन जहां, सईद को भी उसने गैंग में शामिल कर रखा था. गैंग कचहरी में ऐसे लोगों की तलाश में रहता था. जिनको कोई जमानती नहीं मिलता था. ऐसे लोगों को तलाश करके राजेश शर्मा पैरोकारी से लेकर जमानत तक का ठेका लेता था. इसके बाद फर्जी दस्तावेजों से जमानत लेकर अपराधी की रिहाई कराते थे

फर्जी आधार कार्ड बरामद 
देहात क्षेत्र के दूर-दराज के गांवों के खसरा खतौनी ऑनलाइन निकलवाते थे. इसके बाद उसमें छेड़छाड़ करके फर्जी दस्तावेज तैयार करता थे. गैंग के पास से 3 फर्जी आधार कार्ड और कई फर्जी मोहरें भी मिली हैं. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और घटना में लिप्त और अपराधियों की तलाश कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news