Weather Update: रात भर हुई बारिश से Delhi-NCR तरबतर, तापमान में गिरावट से ठंड का अहसास
X

Weather Update: रात भर हुई बारिश से Delhi-NCR तरबतर, तापमान में गिरावट से ठंड का अहसास

Weather Update: बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है जिसकी वजह से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो बारिश आज पूरे दिन जारी रह सकती है. बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है और साथ ही हवाओं ने लोगों को ठंड का एहसास भी कराया. 

 

Weather Update: रात भर हुई बारिश से Delhi-NCR तरबतर, तापमान में गिरावट से ठंड का अहसास

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर (Delhi-NCR)में मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है. रविवार की सुबह से शुरू हुई बारिश रुक-रुककर अभी भी जारी है. आज से ही गौतमबुद्ध नगर समेत कई इलाकों में तेज बारिश जारी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. 

बारिश की वजह से तापमान में गिरावट
बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है जिसकी वजह से लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो बारिश आज पूरे दिन जारी रह सकती है. बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है और साथ ही हवाओं ने लोगों को ठंड का एहसास भी कराया. 

सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी सोमवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है. इससे साफ है कि आज भी दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से ऊंचाई वाले पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गयी है, तो हरियाणा में बारिश ने धान और कपास के किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

बारिश के कारण सड़कों पर जाम की स्थिति
बारिश के कारण आज सुबह सड़कों पर जाम की स्थिति होने पैदा हो गई है.कल (Sunday) दोपहर से हो रही बारिश ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं. आज ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को जगह-जगह जलभराव का सामना करना पड़ रहा है. रोड तालाब के रूप में तब्दील होती दिखाई दे रही हैं. 

लखनऊ में दो दिन बारिश का अलर्ट
राजधानी लखनऊ में कल से हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव के हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार अभी अगले दो दिन राजधानी लखनऊ समेत 19 जिलों में ऐसा ही मौसम रहेगा.

 

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामला: तीनों आरोपियों की पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई आज

ड्रेनेज सिस्टम और साफ-सफाई की खुली पोल
जलभराव ने नोएडा के ड्रेनेज सिस्टम पर भी सवाल उठाए हैं. नोएडा अथॉरिटी जगह-जगह ड्रेनेज सिस्टम और साफ-सफाई की बात करती है, लेकिन सड़कों पर भरे पानी को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जलभराव की स्थिति कितनी गंभीर है.आज ही किसानों ने रेल-रोको आंदोलन का भी आह्वान किया है.   

WATCH LIVE TV

Trending news