Dream Interpretation: अगर सपने में देखी है अपनी मौत तो स्वप्न शास्त्र से जानें क्या होगा आगे....
Advertisement

Dream Interpretation: अगर सपने में देखी है अपनी मौत तो स्वप्न शास्त्र से जानें क्या होगा आगे....

Dream Interpretation:  सपने में दिखाई देने वाली ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हकीकत तौर पर नुकसानदायक हो सकती है लेकिन वहीं चीज यदि हम सपने में देखते हैं तो उसका मतलब कुछ और ही होता है......अगर सपने में आप किसी मरे हुए इंसान को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि उनकी कोई इच्छा अधूरी रह गई थी जिसे वो आपके जरिए पूरा करना....

प्रतीकात्मक फोटो

Dream Astrology: सपने सभी को आते हैं लेकिन हर सपने का कोई ना कोई मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई-न-कोई अर्थ जरूर होता है, सपने में देखी गई चीजें हमें भविष्य के लिए आगाह करती हैं.  प्राचीन काल से ही सपनों को भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं मृत्यु से संबंधित सपनों के बारे में.....

सपने में मृत व्यक्ति को देखना
अगर सपने में आप किसी मरे हुए इंसान को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि उनकी कोई इच्छा अधूरी रह गई थी जिसे वो आपके जरिए पूरा करना चाहते हैं. इसके अलावा सपने में मरे हुए व्यक्ति से बात करने का मतलब है कि आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है या आपको व्यापार में लाभ मिल सकता है.

Dream interpretation: अगर सपने में दिखें ये चीजें तो समझें लग गई आपकी लॉटरी, स्वप्न शास्त्र से जानें सही मायने

मृत्यु के शुभ सपने

अगर आप सपने में अपनी मौत देखते हैं तो ये शुभ है.  इसका मतलब है कि आपकी उम्र और बढ़ गई है. जल्द ही आपका भाग्योदय होने वाला है. 
अगर कोई व्यक्ति बीमार है और सपने में अपनी मौत देखता है तो इसका मतलब है कि उसकी हालत में सुधार आने वाला है.  स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर सपने में आप अपने किसी प्रिय की मौत देखते हैं तो इसका मतलब है कि उनकी उम्र लंबी होगी. 

अगर सपने में देखते हैं अर्थी
अगर आप स्वप्न में कोई अर्थी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके लिए धन योग बन रहा है. सपने में एक्सीडेंट से मौत हो तो आने वाले दिनों में आपको अपने कार्य में भारी नुकसान होने वाला है.

अगर अपने स्वप्न में खुद का मुंडन करवाते हुए देखा है तो ये अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि ये सपना पर‌िवार में क‌िसी की मृत्यु का संकेत है. सपने में दिखाई देने वाली ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हकीकत तौर पर नुकसानदायक हो सकती है लेकिन वहीं चीज यदि हम सपने में देखते हैं तो उसका मतलब कुछ और ही होता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

जानें सपनों की सच्चाई, अगर दिखाई दे हाथी और गाय तो जानें क्या है इसका मतलब...बस आने वाले हैं ऐसे दिन

 

अपना रास्ता खुद बनाती हैं ऐसी महिलाएं जिनके माथे के बीच में होता है तिल, जानें कैसा होगा आपका भविष्य!

WATCH LIVE TV

Trending news