पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का खजूर व्यापारियों पर भी पड़ रहा असर, रमजान के महीने में भी नहीं हो रही बिक्री
Advertisement

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का खजूर व्यापारियों पर भी पड़ रहा असर, रमजान के महीने में भी नहीं हो रही बिक्री

रमजान का महीना रविवार से शुरू हो गया है. इस महीने के शुरू होते ही बाजारों में खजूर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है. ऐसा माना जाता है कि खजूर से रोजा खोलना अच्छा होता है. ऐसे में इस बार खजूर के दाम आसमान छू रहे हैं. बढ़ती कीमतों के कारण लोग खजूर नहीं खरीद पा रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का खजूर व्यापारियों पर भी पड़ रहा असर, रमजान के महीने में भी नहीं हो रही बिक्री

लखनऊ: रमजान का महीना रविवार से शुरू हो गया है. इस महीने के शुरू होते ही बाजारों में खजूर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है. ऐसा माना जाता है कि खजूर से रोजा खोलना अच्छा होता है. ऐसे में इस बार खजूर के दाम आसमान छू रहे हैं. बढ़ती कीमतों के कारण लोग खजूर नहीं खरीद पा रहे हैं. खजूर के व्यापारियों का मानना है कि डीजल की कीमतों के बढ़ने से खजूर के दामों में वृद्धि हो रही है.

Navratri 2022: नवरात्रि के तीसरे दिन होती है मां चंद्रघंटा की पूजा, वीडियो में देखें कहां है आदिशक्ति का प्रसिद्ध मंदिर 

बढ़ती कीमतों के कारण कम हो रही बिक्री
व्यापारियों का कहना है कि मुरादाबाद में बाहर से खजूर का आयात (इंपोर्ट) होता है. ऐसे में ज्यादा कमाई के लिए रमजान के महीने में सारे फल व्यापारी खजूर का काम करते हैं, लेकिन इस बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की वजह से खजूर के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है. इस वजह से व्यापारी बेहद परेशान हैं. बढ़ती कीमतों के कारण खजूर की बिक्री भी बहुत कम हो गई है. 

IPL Live: आज हैदराबाद को लखनऊ देगा चुनौती, शाम 7.30 बजे मुंबई में होगा कड़ा मुकाबला

पिछले साल कोरोना के कारण लोग थे परेशान
व्यपारियों का कहना है कि रमजान के कारण दुकानदारों ने भारी संख्या में खजूर मंगाया था. ऐसे में खजूर के दाम बढ़ने से पूरी दुकानों में खजूर भरा पड़ा है. पहले रमजान के दिनों में बहुत ज्यादा बिक्री हुआ करती थी. इसबार दाम बढ़ने की वजह से खजूर की खरीद में काफी ज्यादा कमी रही. बता दें, सिर्फ व्यापारी ही नहीं आम लोग भी बढ़ती मंहगाई के कारण काफी ज्यादा परेशान हैं. जनता का कहना है कि पिछले साल कोरोना के कारण काफी दिक्कतें हुई थीं और इसबार महंगाई ने सबकुछ खराब कर दिया है. 

Viral Video: इस प्यार को क्या नाम देंगे आप? देखें ये मजेदार वीडियो

आज भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
आपको बता दें, तेल कंपनियों ने आज सोमवार के लिए पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं. आज 4 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा किया गया है. आज पेट्रोल की कीमत में 44 पैसे,‌ तो वहीं डीजल की कीमत में 41 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.  

WATCH LIVE TV

Trending news