मथुरा में बोले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, UP में अब शुरू हुआ सस्ती बिजली का दौर, पिछली सरकारों ने केवल बिलों में वृद्धि की
Advertisement

मथुरा में बोले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, UP में अब शुरू हुआ सस्ती बिजली का दौर, पिछली सरकारों ने केवल बिलों में वृद्धि की

श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली एक मूलभूत आवश्यकता है. बिजली पर अब तक राजनीति होती रही है. सरकारों में जो लोग रहे उन्होंने कभी बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम नहीं किया, बल्कि भ्रष्टाचार होता था और भेदभाव होता था. 

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma).

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा आज मथुरा पहुंचे. वह यहां मथुरा के फरह में 13 वें पारेषण उपकेंद्र का भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने किसानों के बिजली बिल में 50 प्रतिशत छूट की जानकारी दी. इसके साथ ही सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया. गुरुवार को सरकार ने किसानों के बिजली के बिल में 50% छूट की (Discount on UP Farmers Electricity Bill) घोषणा की. 

"सपा पर जमकर साधा निशाना"
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली एक मूलभूत आवश्यकता है. बिजली पर अब तक राजनीति होती रही है. सरकारों में जो लोग रहे उन्होंने कभी बिजली व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम नहीं किया, बल्कि भ्रष्टाचार होता था और भेदभाव होता था. केवल 4 जिलों को बिजली देते थे और लगातार बिलों में वृद्धि करते थे. समाजवादी पार्टी ने 5 साल में बिजली के बिलों में 61 परसेंट की वृद्धि की. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश ने प्रियंका को दिया बड़ा झटका, SP में शामिल होगा वेस्ट UP का यह कद्दावर नेता

"यूपी में अब सस्ती बिजली का दौर शुरू हुआ"
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमारी पहली सरकार है, जहां लगातार सस्ती बिजली पर हम लोग काम कर रहे हैं. अब हमारे उत्तर प्रदेश में दौर सस्ती बिजली का चालू हुआ है. 3 साल तक हमने बिजली के दाम नहीं बढ़ाए और अब सस्ती बिजली देने की प्रक्रिया पर हम लोग काम कर रहे हैं. इस पर जो भी खर्चा आएगा सरकार उसका वहन करेगी. हमारा लक्ष्य यही है कि किसानों को निर्बाध बिजली मिले. हमारा संकल्प सबको निर्बाध बिजली, पर्याप्त बिजली देने का है, जो हमें पूरा करना है.

ये भी पढ़ें- सपा पर बरसे CM योगी, कहा- अलर्ट टोपी गैंग के साथ चाचा-भतीजा निकल जाते थे वसूली पर

"किसानों के हित में काम कर रही है बीजेपी सरकार" 
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों की है और किसानों के हित में काम कर रही है. सरकार का लक्ष्य यही है कि 24 घंटे गांव वालों को भी बिजली मिले. इसके लिए जो इन्फ्रास्ट्रक्चर है उसको मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने बिजली दरों में की गई कमी की भी जानकारी दी. उन्होंने बताया शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये यूनिट से घटकर 3 रुपये यूनिट कर दी गई है. वहीं फिक्स चार्ज 130 रुपये हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये हॉर्स पावर किया गया है. वहीं, निजी नलकूप के नये बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये यूनिट से घटकर 1 रुपये  यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये हॉर्स पावर होगा. साथ ही साथ अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये हॉर्स पावर होगा.

ये भी पढ़ें- मथुरा: नितिन गडकरी ने की घोषणा, अयोध्या की तर्ज पर होगा ब्रज के चौरासी कोस का विकास

WATCH LIVE TV

Trending news