यूपी के एक और स्टेशन का बदला नाम: अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन
X

यूपी के एक और स्टेशन का बदला नाम: अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन

 योगी सरकार ( Yogi government) ने एक और स्टेशन का नाम बदल दिया है.  फैजाबाद रेलवे जंक्शन (Faizabad Railway Junction Name Changed) का नाम बदल दिया गया है. फैजाबाद रेलवे जंक्शन अब अयोध्या कैंट (Ayodhya Cantt) के नाम से जाना जायेगा. 

यूपी के एक और स्टेशन का बदला नाम: अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ( Yogi government) ने एक और स्टेशन का नाम बदल दिया है.  फैजाबाद रेलवे जंक्शन (Faizabad Railway Junction Name Changed) का नाम बदल दिया गया है. फैजाबाद रेलवे जंक्शन अब अयोध्या कैंट (Ayodhya Cantt) के नाम से जाना जायेगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने नाम बदलने की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है. 

बता दें, स्टेशन का नाम बदलने को लेकर काफी समय से मांग की जा रही थी. बीते साल स्थानीय भाजपा सांसद लल्लू सिंह (BJP MP Lallu Singh) ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन को अयोध्या कैंट करने की मांग की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औपचारिकता पूरी कर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया था. 

वरुण गांधी ने फिर तरेरी आंखें: फसल जलाते किसान का वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

 

इन स्टेशनों के भी बदले जा चुके हैं नाम
गौरतलब है कि इससे पहले भी यूपी में कई शहरों और स्टेशनों के नाम बदले जा चुके हैं. हाल ही में योगी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर 'वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन' करने की सिफारिश की थी. ये प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया है. इससे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन किया गया. साथ ही प्रयागराज के चार रेलवे स्टेशनों के नाम भी बदले गए थे, जिसके बाद इलाहाबाद जंक्शन अब प्रयागराज जंक्शन बन गया. इसके अलावा इलाहाबाद सिटी स्टेशन, रामबाग और इलाहाबाद छिवकी स्टेशन के नाम भी बदले गए. 

राजभर के बोल:पूर्वांचल में BJP को नहीं जीतने दूंगा एक भी सीट,नजर उठाई तो चढ़ बैठूंगा

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news