वाह रे यूपी पुलिस! चोरों को पकड़ने के बजाय उन्हीं से 'लूट' लिए पैसे, फिर आपस में कर लिया बंदरबांट
X

वाह रे यूपी पुलिस! चोरों को पकड़ने के बजाय उन्हीं से 'लूट' लिए पैसे, फिर आपस में कर लिया बंदरबांट

फिरोजाबाद में पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार करने के बजाय उनके पास से बरामद हुई चोरी की रकम को आपस में बांट लिया. मामले की शिकायत पर चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

वाह रे यूपी पुलिस! चोरों को पकड़ने के बजाय उन्हीं से 'लूट' लिए पैसे, फिर आपस में कर लिया बंदरबांट

प्रेमेंद्र कुमार/फिरोजाबाद: यूपी पुलिस के जवान आए दिन नए-नए कारनामे कर विभाग की किरकिरी करवाते रहते हैं. यूपी के फिरोजाबाद में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां दारोगा और तीन सिपाहियों ने वर्दी की गरिमा को तार-तार कर दिया. आरोप है कि पुलिस ने चोरी के एक लाख रुपयों को हजम कर लिया. मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. हालांकि, एसएसपी का कहना है कि तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबन के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र का है. यहां बीते 15 अक्टूबर को परचून व्यापारी के डिलीवरी मैन का एक लाख 10 हजार रुपयों से भरा बैग चोरों ने पार कर दिया था. घटना उस समय की है जब डिलीवरी मैन तगादे की राशि वसूल कर अपने व्यापारी के पास ले जा रहा था. उसने रुपयों से भरे बैग को डिलीवरी वैन की सीट के नीचे रखा था. इस दौरान वह जब सामान की डिलीवरी के लिए किसी दुकान में पहुंचा, उसी दौरान पहले से घात लगाए चोरों ने सीट काटकर नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया. घटना का यह पूरा मामला पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. 

सपा सांसद सुखराम यादव बोले- योगी से अच्छा CM यूपी को आजतक नहीं मिला, मुलायम को लेकर कही ये बात 

चेकिंग के दौरान पकड़े गए लेकिन पुलिसवालों ने लूट लिए पैसे!
पीड़ित ने थाने में तहरीर दी. जिसके बाद सिरसागंज पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया. चेकिंग के दौरान पुलिस ने मैनपुरी जनपद निवासी दो युवकों को पकड़ा था. जिनके पास से एक लाख रुपये बरामद हुए. जब युवकों ने उन पैसों के बारे में कुछ नहीं बताया, तो दरोगा सुनील चंद, सिपाही राजेश कुमार, सुरेंद्र सिंह और ड्राइवर बालकृष्ण ने चोर से साठगांठ कर 96 हजार रुपये अपने पास रख लिए और चार हजार रुपये उन्हीं युवकों को दे दिए.

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई घटना 
पुलिस ने सीसीटीवी में कैद होने के बाद चोरों को पकड़ लिया और तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. चोरों के मुताबिक परचून व्यापारी के डिलीवरी वैन से इन्होंने ही एक लाख 10 हजार का बैग चोरी किया था. चोरों ने यह भी बताया कि पैसा उसी दिन सिरसागंज के दरोगा और सिपाहियों ने ले लिया. 

जालौन: कालपी पहुंची शिवपाल की सामाजिक परिवर्तन यात्रा, फिर अलापा सपा से गठबंधन का राग

 

पुलिसवालों के खिलाफ हुई कार्रवाई
मामला जब एसएससी तक पहुंचा तो पूरे मामले की जांच करायी गयी. जांच के दौरान यह बात सही पाई गई कि दरोगा और सिपाहियों ने चोरी का पैसा हजम कर लिया है. जांच-पड़ताल के बाद एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला के आदेश पर दरोगा, दोनों सिपाही और ड्राइवर के अलावा चोर प्रियांशु और ओम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिसकर्मियों से 96 हजार रुपये भी रिकवर किये गए है. एसएसपी का कहना है कि सभी को जेल भेजा जा रहा है. सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news