Delhi-NCR में रहने वालों को वीकेंड पर नहीं जाना होगा दूर, गाजियाबाद में ही उठा सकेंगे आइलैंड का लुत्फ
Advertisement

Delhi-NCR में रहने वालों को वीकेंड पर नहीं जाना होगा दूर, गाजियाबाद में ही उठा सकेंगे आइलैंड का लुत्फ

गाजियाबाद से सटे मसूरी इलाके में गंग नहर निकलती है. वहीं पर लगभग 50 एकड़ में मसूरी झील वाटर बॉडी को रजनीश चौधरी ने 10 साल के लिए लीज पर लिया है. 

Delhi-NCR में रहने वालों को वीकेंड पर नहीं जाना होगा दूर, गाजियाबाद में ही उठा सकेंगे आइलैंड का लुत्फ

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में अब आप आईलैंड का लुत्फ उठा सकते हैं. दौड़ती भागती जिंदगी के बीच अगर आपको अपने ही शहर में आइलैंड पर डिनर या लंच करने का मौका मिले, तो इससे ज़्यादा खुशी की बात आखिर क्या हो सकती है. चारों तरफ पानी के बीचे बीच बने आइलैंड पर आपके चेहरे को छूती ठंडी हवा के झोके अलग ही सुकून दे सकते हैं.

वाटर गेम्स का ले सकेंगे मजा 
गाजियाबाद से सटे मसूरी इलाके में गंग नहर निकलती है. वहीं पर लगभग 50 एकड़ में मसूरी झील वाटर बॉडी को रजनीश चौधरी ने 10 साल के लिए लीज पर लिया है. यहां पर हर साल लगभग 200 टन मछली उत्पादन किया जाता है. रजनीश चौधरी के मुताबिक, वह इस वाटर बॉडी को ऐसे डेवलप कर रहे हैं कि यहां टूरिज्म के क्षेत्र में काम हो सके. यहां आने वाले लोग वाटर राइट के अतिरिक्त फ्लोटिंग रेस्टोरेंट और वाटर गेम्स का भी मजा ले सकेंगे. बच्चों के लिए भी यहां पर किड्स जोन का डेवलपमेंट किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- जगद्गुरु परमहंस आचार्य की ताजमहल में प्रवेश मामले पर HC में नहीं हो सकी सुनवाई

इन लोगों वीकेंड के लिए नहीं जाना होगा दूर 
रजनीश चौधरी का इरादा दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए वीकेंड में एक बेहतर टूरिस्ट प्लेस उपलब्ध कराने का है.  उनका मानना है कि इस तरह की वाटर बॉडी बनाने से जमीन में नीचे जा रहा जल स्तर कुछ हद तक ठीक किया जा सकता है.  इसके दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे. वहीं एग्रीकल्चर बेस्ड प्रोग्राम में एक्वा कल्चर प्रोडक्शन को होल्ड किया जा सकता है. इसलिए यहां एग्रीकल्चर के मुकाबले स्कोप ज्यादा है. रजनीश चौधरी अगर अपने प्रयासों में सफल होते हैं, तो दिल्ली एनसीआर के लोगों को एक बेहतर वीकेंड के लिए डेस्टिनेशन मिल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के 8 साल:BJP जनता के बीच मनाएगी जश्न,प्रदेश मंत्री ने जिम्मेदारियां की तय

WATCH LIVE TV

Trending news